उत्तराखंड देहरादूनResignation of Uttarakhand Chief Information Commissioner Shatrughan Singh

बड़ी खबर: उत्तराखंड मुख्य सूचना आयुक्त का इस्तीफा..CM तीरथ की टीम में होंगे शामिल

उत्तराखंड के मुख्य सूचना आयुक्त शत्रुघ्न सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शत्रुघ्न सिंह 1983 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

Chief Information Commissioner Shatrughan Singh: Resignation of Uttarakhand Chief Information Commissioner Shatrughan Singh
Image: Resignation of Uttarakhand Chief Information Commissioner Shatrughan Singh (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से एक बड़ी खबर सामने आई है। उत्तराखंड के मुख्य सूचना आयुक्त शत्रुघ्न सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शत्रुघ्न सिंह 1983 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। खबर है कि सीएम तीरथ सिंह रावत उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दे सकते हैं। आपको बता दें कि साल 2015 में शत्रुघ्न सिंह उत्तराखंड के मुख्य सचिव बने थे। उस दौरान उन्होंने राकेश शर्मा की जगह ली थी। शत्रुघ्न सिंह के पास केंद्र में भी लंबे समय तक कार्य करने का अनुभव है। पूर्व की भुवन चंद्र खंडूरी सरकार के शासन में उन्हें विशेष जिम्मेदारी मिली थी। इसके बाद वे राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त बने थे। शत्रुघ्न सिंह की छवि एक कर्मठ और योग्य अधिकारी की रही है.. बतौर सूचना आयुक्त उनका कार्यकाल 2021 तक का था। लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है कि उन्हें सीएम तीरथ सिंह रावत की टीम में जगह मिलेगी। दिख रहा है कि मुख्यमंत्री की तीरथ सिंह रावत अपनी टीम में उन लोगों को जगह दे रहे हैं जो पूर्व की भुवन चंद्र खंडूरी सरकार के विश्वासपात्र थे।
यह भी पढ़ें - देहरादून के इस मशहूर रेस्टोरेंट में लगी भीषण आग..मचा हड़कंप