उत्तराखंड देहरादूनBuilding Dreams Foundation Helping People in Dehradun

देहरादून: कोरोना काल में जरूरतमंदों के मददगार बने ये नौजवान..कर रहे हैं हर किसी की मदद

समय बुरा जरूर है, लेकिन इस बुरे वक्त में भी कुछ लोग हैं, जो दूसरों को उम्मीद दे रहे हैं। उन्हें बता रहे हैं कि इंसानियत खत्म नहीं हुई है, कोरोना महामारी का मुकाबला हमें मिलकर करना होगा।

Dehradun Building Dreams Foundation: Building Dreams Foundation Helping People in Dehradun
Image: Building Dreams Foundation Helping People in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: सेवा और इंसानियत...ये दोनों ऐसे गुण हैं, जो हमें दूसरे जीवों से अलग बनाते हैं। मुसीबत के वक्त किसी के काम आना, उसकी मदद करना ही हमें सच्चे मायनों में इंसान बनाता है। कोरोना काल में जहां हर कोई अपनी जिंदगी को लेकर फिक्रमंद है, तो वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने इस चुनौती के आगे घुटने टेकने से इनकार कर दिया। बिल्डिंग ड्रीम्स फाउंडेशन ऐसे ही जुझारू लोगों का संगठन है। कोरोना काल के कठिन वक़्त में ये लोग अपनी जान की फिक्र छोड़ दूसरों की मदद में जुटे हैं। जिन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर चाहिए, उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया जा रहा है। मास्क से लेकर प्लाज्मा तक की व्यवस्था की जा रही है, ताकि किसी की जान बचाई जा सके। संगठन के सदस्यों में शशि जदली, डॉ. सुरभि जायसवाल, रंजीत, हिमांशु पाठक, जूही पांडेय, आकांशु, कविराज और वंदना अग्रवाल जैसे लोग शामिल हैं, जो इस मुश्किल दौर में लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए हर जरूरी प्रयास कर रहे हैं। जिन्हें राशन की जरूरत है, उन्हें राशन दिया जा रहा है। जो खाना नहीं बना सकते, उन्हें तैयार भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पुलिस के महिला हेल्पलाइन नंबर किसने भेजे अश्लील वीडियो..जानिए पूरा मामला
बिल्डिंग ड्रीम्स फाउंडेशन का मिशन समाजसेवा पिछले पांच साल से जारी है। ये संस्था देहरादून समेत कई शहरों में शानदार काम कर रही है। जरूरतमंद गरीब बच्चों को फ्री एजुकेशन देने के लिए संस्था ने नबादा में स्कूल खोला है। इसके अलावा व्हील ऑन द मील सेवा भी चलाई जा रही है। जिसके तहत शादी, पार्टी और होटलों का बचा हुआ खाना देहरादून की बस्तियों में बांटा जाता है। अगर आप उत्तराखंड में रहते हैं और किसी तरह की मदद चाहते हैं, या किसी की मदद करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए नंबरों पर संपर्क करें। कोरोना महामारी से हमें मिलकर लड़ना होगा, इस लड़ाई में आप भी अपना छोटा सा योगदान दें। इस सूचना को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें, ताकि कोई जरूरतमंद दिए गए नंबर पर कॉल कर के मदद मांग सके।
बिल्डिंग ड्रीम्स फाउंडेशन से इन नंबरों पर संपर्क करें
6399463996, 6399463997, 6399463998