उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus infection latest report in Dehradun

देहरादून में कोरोना से बुरा हाल..सबसे ज्यादा लोग पॉजिटिव, 116 इलाके सील..अब तक 2715 मौत

देहरादून जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो रही है। देहरादून में अबतक 1,3049 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। जानिए राजधानी में कोरोना का हाल-

Coronavirus in uttarakhand: Coronavirus infection latest report in Dehradun
Image: Coronavirus infection latest report in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर इस समय प्रदेश में सक्रिय हो रखी है और लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। पहाड़ों से लेकर मैदान तक संक्रमण तीव्रता से लोगों के बीच में फैल रहा है। बात करें राजधानी देहरादून की तो राजधानी के हाल बेहद बुरे हो रखे हैं। वहां पर जैसे-जैसे संक्रमण में बढ़ोतरी हो रही है स्वास्थ्य सुविधाओं की हालत पस्त होती दिखाई दे रही है। देहरादून में कोरोना की दूसरी लहर ने हंगामा खड़ा कर रखा है। हालात बेकाबू हो रहे हैं। देहरादून जिले में मृत्यु दर भी तेजी से बढ़ रहा है और सभी जिलों के मुकाबले दून में सबसे अधिक संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ा है। देहरादून जिले में 1 लाख से भी अधिक मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। जी हां, पूरे प्रदेश में 300282 मरीज अब तक संक्रमित पाए गए हैं जिनमें आधे से ज्यादा मरीज देहरादून जिले में ही मिले हैं। जिले में अब तक 103049 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ध्यान दें: उत्तराखंड के इन 561 इलाकों में भूलकर भी न जाएं..ये इलाके बने कोरोना के हॉट स्पॉट
बात करें रिकवरी रेट की तो देहरादून जिले में अब तक 76909 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। देहरादून जिले में कल 3067 मरीजों ने कोरोना वायरस को मात दी और घर लौटे। देहरादून जिले में जितनी तेजी से लोग संक्रमित हो रहे हैं उतनी ही तेजी से इस वायरस को मात भी दे रहे हैं। जिले का रिकवरी रेट अन्य जिलों के मुकाबले सबसे अधिक है। कल प्रदेश में कुल 7333 मरीज स्वस्थ हुए इनमें से सबसे अधिक मरीज देहरादून जिले में स्वस्थ होकर घर लौटे। ऐसे में जिले का रिकवरी रेट ज्यादा है। चलिए बात करते हैं देहरादून जिले में मृत्यु दर की। देहरादून जिले में मृत्यु का आंकड़ा भी अन्य जिलों के मुकाबले सबसे अधिक है। बीते बुधवार को देहरादून जिले में कुल 54 मरीजों ने दम तोड़ा। बता दें कि उत्तराखंड में कल कुल 110 मृत्यु दर्ज हुए जिनमें से 54 केवल दून के आंकड़े हैं। दून में अबतक 2715 मरीज इस वायरस के खिलाफ जिंदगी की जंग हार चुके हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से ध्वस्त हुआ घर..दो लोगों की मौत की खबर
पूरे प्रदेश में अब तक 5325 मरीजों ने दम तोड़ा है जिनमें से आधे से ज्यादा मृत्यु देहरादून जिले में दर्ज हुईं हैं। देहरादून जिले में बीते चौबीस घंटों में 874 मरीज पॉजिटिव पाए गए जबकि 6386 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। देहरादून में कल 8,295 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए हरिद्वार के बाद देहरादून में कल सबसे अधिक जांच हुई और लोगों के सैंपल लिए गए। वर्तमान में देहरादून में 22867 एक्टिव केस मौजूद हैं। देहरादून में सभी जिलों के मुकाबले सबसे अधिक कंटेन्मेंट जोन बनाए गए हैं। जिले में कुल 116 इलाके सील किए गए हैं जिनमें 73 देहरादून में, 9 विकासनगर में, 9 चकराता में, 6 त्यूणी में, 5 कलसी में, 4 ऋषिकेश और 9 इलाके विकासनगर में हैं। इन इलाकों में सरकार के अगले आदेश तक आवाजाही में पाबंदी रहेगी।