उत्तराखंड बागेश्वरBageshwar ASI Triveni Prasad Joshi

पहाड़ के दिलेर अफसर ने बचाई बुजुर्ग महिला की जान..24 किलोमीटर दूर जाकर किया रक्तदान

कोरोना काल में जरूरमंद महिला को रक्तदान करने के लिए 24 किलोमीटर दूर पहुंचे बागेश्वर जिले के एसआई त्रिवेणी प्रसाद जोशी। सही वक्त पर पहुंच कर बचाई महिला की जान।

Bageshwar News: Bageshwar ASI Triveni Prasad Joshi
Image: Bageshwar ASI Triveni Prasad Joshi (Source: Social Media)

बागेश्वर: वर्तमान में पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में है और उत्तराखंड भी इससे वंचित नहीं रहा है। उत्तराखंड इस समय दूसरी कोविड की लहर से जूझ रहा है और राज्य में परिस्थितियां बेकाबू हो रही हैं। आए दिन प्रदेश में ऑक्सीजन और इलाज ना मिलने के कारण लोग दम तोड़ रहे हैं। मगर इसी बीच उत्तराखंड का पुलिस प्रशासन लगातार ड्यूटी कर रहा है और जनता की सेवा कर रहा है। इस मुश्किल वक्त में प्रदेश के पुलिस जवान जीवन रक्षक की अहम भूमिका निभा रहे हैं और वे दूसरों को उम्मीद दे रहे हैं। उत्तराखंड के पुलिस जवान समाज में मिसाल कायम कर रहे हैं। चाहे वो किसी को ऑक्सीजन उपलब्ध करानी हो, अस्पताल पहुंचाना हो या इन मुश्किल दिनों में जरूरतमंदों को ब्लड डोनेट करना हो, उत्तराखंड के पुलिसकर्मी लगातार आगे आ रहे हैं और दूसरों की मदद कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ बागेश्वर जिले में देखने को मिला जहां पर एसआई खुद एक जरूरतमंद महिला को रक्तदान देने के लिए 24 किलोमीटर दूर बैजनाथ पहुंच गए। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ों में भारी बारिश..ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर बढ़ा
जी हां, कोरोना काल में मित्र पुलिस पूरी तरह से चौकन्नी हो रखी है। पुलिसकर्मी राशन, दवाईयों का साथ ही रक्तदान में भी आगे आ रहे हैं और जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ बागेश्वर में देखने को मिला। बागेश्वर के एसआई त्रिवेणी प्रसाद जोशी ने बीते बुधवार को एक जरूरतमंद को रक्तदान कर इंसानियत की जीती-जागती मिसाल पेश की। बुधवार को फोन कॉलर नरेश ने कोविड कंट्रोल रूम पर यह सूचना दी कि सीएचसी बैजनाथ में महिला मरीज प्रेमा वर्ता भर्ती हैं और उनको ओ पॉजिटिव ब्लड की सख्त जरूरत है जिसके बाद कोतवाली में तैनात एसआई त्रिवेणी प्रसाद जोशी आगे आए और उन्होंने मरीज की मदद करने की ठानी। मरीज को रक्तदान करने वे स्वयं 24 किलोमीटर दूर बैजनाथ पहुंचे और महिला मरीज को सही वक्त पर ब्लड डोनेट कर उनकी जान बचाई। एसआई त्रिवेणी प्रसाद जोशी द्वारा जरूरतमंद महिला को ब्लड डोनेट करने के बाद हर जगह उनकी सराहना हो रही है। वहीं एसपी अमित श्रीवास्तव ने एसआई त्रिवेणी प्रसाद जोशी द्वारा किए इस नेक काम की सराहना करते हुए कहा कि पुलिस के जवान लोगों की हर संभव मदद के लिए सदैव तत्पर हैं।