उत्तराखंड देहरादूनPrisoner Coronavirus infected in Sudhowala Jail, Dehradun

देहरादून की सुद्धोवाला जेल में कोरोना का खतरा, रिहाई से पहले कैदी निकला पॉजिटिव

पिछले साल सुद्दोवाला जेल में 98 से ज्यादा कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। तब दून अस्पताल में भर्ती कैदियों की तादाद इतनी बढ़ गई थी कि अस्पताल के बाहर पुलिस और पीएसी तैनात करनी पड़ी थी। पढ़िए पूरी खबर

Dehradun Sudhowala Jail: Prisoner Coronavirus infected in Sudhowala Jail, Dehradun
Image: Prisoner Coronavirus infected in Sudhowala Jail, Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून की सुद्धोवाला जेल में एक कैदी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो कैदी कोरोना पॉजिटिव पाया गया, उसे गुरुवार को रिहा किया जाना था। रिहाई से पहले उसका कोरोना टेस्ट कराया गया, इस टेस्ट की रिपोर्ट जैसे ही जेल प्रशासन को मिली स्टाफ और बाकी कैदी सकते में आ गए। कैदी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। कैदी के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सुद्धोवाला जेल में एक बार फिर कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा मंडराने लगा है। आपको बता दें कि पिछले साल कोरोना की पहली लहर में भी सुद्धोवाला जेल में 98 से ज्यादा बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उस वक्त दून अस्पताल में इतने कैदी भर्ती किए गए थे कि सुरक्षा के लिए दून हॉस्पिटल के बाहर पुलिस और पीएसी की तैनाती करनी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग में कोरोना दे रहा है अशुभ संकेत..274 बच्चे संक्रमण के शिकार, सावधान रहें
कोरोना की दूसरी लहर में यहां जेल के भीतर कोरोना संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया था, जिससे जेल प्रशासन सुकून में था, लेकिन गुरुवार को एक कैदी में कोरोना की पुष्टि होने के बाद जेल स्टाफ में हड़कंप मचा है। इस डर के पीछे सबसे बड़ी वजह ये है कि जेल में क्षमता से अधिक कैदी हैं, जिससे संक्रमण के तेजी से फैलने का खतरा बना हुआ है। जेल अधीक्षक आरएस कोठारी ने यहां एक कैदी के संक्रमित होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को एक कैदी को रिहा किया जाना था। हाईकोर्ट के आदेश पर रिहाई से पहले कैदी की कोरोना जांच कराई गई। जिसमें पता चला कि वो कोरोना संक्रमित है। इसके बाद कैदी को एंबुलेंस से दून हॉस्पिटल भिजवाया गया। एहतियात के तौर पर संक्रमित कैदी के संपर्क में आए कैदियों की जांच की जाएगी। पूरे जेल परिसर को सैनेटाइज किया जाएगा। कोरोना के मद्देनजर अन्य कैदियों की भी निगरानी की जा रही है।