उत्तराखंड नैनीतालBride married wearing PPE kit in Nainital

उत्तराखंड: शादी के ठीक पहले दुल्हन मिली कोरोना पॉजिटिव..PPE किट पहनकर लिए 7 फेरे

एक साल पहले तक किसने सोचा था कि दूल्हा-दुल्हन को शादी के जोड़े में नहीं पीपीई किट पहनकर सात फेरे लेने पड़ेंगे, लेकिन अब यही हो रहा है। पीपीई किट में हुई शादी की ऐसी ही कुछ तस्वीरें नैनीताल से आई हैं।

Nainital Bridal PPE Kit: Bride married wearing PPE kit in Nainital
Image: Bride married wearing PPE kit in Nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: शादी-ब्याह का मौका ज्यादातर लोगों की जिंदगी में एक ही बार आता है। हर दुल्हन चाहती है कि वो इस मौके पर सुर्ख लाल जोड़े में तैयार हो, लेकिन कोरोना काल में शादी करने वाली दुल्हनों की ये हसरत पूरी नहीं हो पा रही। एक साल पहले तक किसने सोचा था कि एक दिन ऐसा भी आएगा, जब दूल्हा-दुल्हन को शादी के जोड़े में नहीं पीपीई किट पहनकर सात फेरे लेने पड़ेंगे, लेकिन अब यही हो रहा है। पीपीई किट पहनकर हुई शादी की ऐसी ही कुछ तस्वीरें नैनीताल के कोटाबाग से आई हैं। यहां शादी से ठीक पहले दुल्हन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई। इस बात की जानकारी जब दूल्हे के परिजनों को मिली तो घर में कोहराम मच गया। पहले शादी टालने पर विचार किया गया, लेकिन सभी तैयारियां हो चुकी थीं। ऐसे में वर पक्ष ने कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए शादी की रस्में निभाने का फैसला किया। फिर क्या था दूल्हे समेत पूरी बारात पीपीई किट पहनकर दुल्हन के घर पहुंच गई। वहां शादी की रस्में निभाई गईं। शादी की रस्में तो पूरी हो गईं, लेकिन दुल्हन की विदाई नहीं हो सकी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए गाइडलाइन जारी..शहर से पहाड़ जाने के लिए RT-PCR रिपोर्ट जरूरी
कोरोना पॉजिटिव दुल्हन को फिलहाल आइसोलेशन में रहना होगा। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद दुल्हन की विदाई की डेट रखी जाएगी। घटना नाथुनगर ग्रामसभा की है। यहां रुड़की के रहने वाले एक शख्स की भतीजी की मंगलवार को शादी होनी थी। रिश्तेदारों को निमंत्रण पत्र भेजे जा चुके थे। तभी शादी से एक दिन पहले सोमवार को दुल्हन और उसकी छोटी बहन की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। वर पक्ष को इसकी सूचना मिली तो उन्होंने तय तिथि पर शादी के लिए दूल्हे समेत पांच बारातियों को पीपीई किट पहना कर वधू पक्ष के घर भेजा। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम की मौजूदगी में शादी की रस्में निभाई गईं। इसके बाद बारात बिना दुल्हन लिए नैनीताल वापस लौट गई। दुल्हन को फिलहाल आइसोलेशन में रखा गया है। कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद दुल्हन की विदाई की रस्म निभाई जाएगी।