उत्तराखंड देहरादूनPolice will conduct a coronavirus test of needless visitors in Dehradun

देहरादून वाले जरा संभलकर...अब बेवजह बाहर निकले तो पुलिस जबरन कराएगी कोरोना टेस्ट

पुलिस अब तक सड़कों पर बेवजह घूमने वालों के चालान काट रही थी, लेकिन अब ऐसे लोगों को पकड़-पकड़ कर उनका कोरोना टेस्ट भी कराया जाएगा। संभल जाएं।

Coronavirus in uttarakhand: Police will conduct a coronavirus test of needless visitors in Dehradun
Image: Police will conduct a coronavirus test of needless visitors in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: राजधानी देहरादून। ये जिला कोरोना की दूसरी लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा। हर दिन हजारों की तादाद में कोरोना संक्रमित मिल रहे थे। अस्पतालों पर भारी दबाव था। संक्रमण रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने कुछ कड़े फैसले लिए और अब इनका पॉजिटिव असर नजर आने लगा है। राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले घटे हैं। जबरदस्त दबाव झेल रहे अस्पताल भी राहत महसूस करने लगे हैं, लेकिन संकट अभी टला नहीं है। सख्ती बरकरार रहेगी। देहरादून में बेवजह सड़क पर घूमने वालों पर नकेल कसने के लिए प्रशासन ने एक और कारगर कदम उठाया है। अब कोरोना कर्फ्यू में बेवजह बाहर घूमने वाले लोगों की जबरन कोरोना जांच कराई जाएगी। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोगों की कोरोना जांच के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तरकाशी में चमोली जैसी आपदा का खतरा..मनेरी भाली परियोजना फेस टू की सुरंग लीक
अगर आप देहरादून में रहते हैं तो बेवजह घर से बाहर निकलने से बचें। ऐसा नहीं किया तो चौराहों पर मौजूद मेडिकल और पुलिस टीम आपकी कोरोना जांच करेगी। कोरोना पॉजिटिव मिलने वालों को घरों में क्वारेंटीन रहना होगा। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। जिसमें जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को सड़कों पर अनावश्यक घूमने वाले व्यक्तियों के साथ सख्ती से निपटने को कहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस क्षेत्राधिकारियों के साथ समन्वय बनाया जाए, ताकि चेकिंग प्वाइंट्स पर पुलिस के साथ सैंपलिंग टीम भी तैनात की जा सके। पुलिस जिन भी लोगों को बेवजह घूमते पकड़े, उनकी तत्काल जांच कराई जाए। ऐसे व्यक्तियों को आइसोलेट किया जाए। जरूरत पड़ने पर ऐसे लोगों को कोविड केयर सेंटर में भी भर्ती कराया जा सकता है। डीएम ने ग्रामीण क्षेत्रों में एंटीजन जांच तेज करने के साथ टीकाकरण अभियान को प्रभावी बनाने के निर्देश भी दिए हैं।