उत्तराखंड अल्मोड़ा28-day-old baby coronavirus positive in Almora

उत्तराखंड: 28 दिन की मासूम बच्ची कोरोना पॉजिटिव..मां की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

सिर्फ 28 दिन पहले दुनिया में आई एक नवजात कोरोना से लड़ रही है। बच्ची एक-एक सांस के लिए तड़प रही है। बच्ची की मां भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

Coronavirus in uttarakhand: 28-day-old baby coronavirus positive in Almora
Image: 28-day-old baby coronavirus positive in Almora (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: प्रदेश में बुजुर्गों और युवाओं के साथ बच्चे भी लगातार कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है, उत्तराखंड में अभी से इसके संकेत मिलने लगे हैं। पहाड़ी इलाकों में भी बच्चों में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं। ताजा मामला अल्मोड़ा के धौलादेवी ब्लॉक का है। यहां सिर्फ 28 दिन पहले दुनिया में आई एक नवजात कोरोना से लड़ रही है। बच्ची एक-एक सांस के लिए तड़प रही है। इससे पहले बच्ची की मां में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। पिछले दिनों धौलादेवी ब्लॉक के नौगांव में कई लोग कोरोना संक्रमित मिले थे। एक के बाद एक कई लोग कोरोना पॉजिटिव मिले तो स्वास्थ्य विभाग ने यहां गांव में सैंपलिंग शुरू कर दी। स्वास्थ्य विभाग ने गांव में 92 लोगों के सैंपल लिए। जिनमें से 7 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों में नवजात बच्ची की मां भी शामिल है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: धर्म छिपाकर की लड़की के भाई से दोस्ती, बाद में लड़की को ही छेड़ने लगा नौशाद
मां की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर परिजन बच्ची के स्वास्थ्य को लेकर बुरी तरह घबरा गए। बाद में दादी और अन्य ग्रामीण बच्ची को लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बच्ची के सैंपल की जांच की। जांच में बच्ची भी कोरोना पॉजिटिव आई। फिलहाल मां और बच्ची की हालत सामान्य है। स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि जरूरत पड़ने पर मां और बच्ची को कोविड अस्पताल अल्मोड़ा भेजा जाएगा। फिलहाल दोनों ठीक हैं। उम्मीद है दोनों इस बीमारी से जल्द ही उबर जाएंगे। बात करें कोरोना मामलों की तो शुक्रवार को अल्मोड़ा में 132 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। प्रदेशभर में 1942 नए मरीज मिले हैं। वहीं, 7028 मरीजों को ठीक होने बाद डिस्चार्ज किया गया। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 325425 हो गई है।