उत्तराखंड उधमसिंह नगरMayank Mishra fifty in England county cricket

उत्तराखंड: इंग्लैंड में चमका रुद्रपुर का मयंक, 5 विकेट लेने के बाद जड़ा धुंआधार अर्धशतक

इंग्लैंड में आयोजित काउंटी क्रिकेट में उत्तराखंड के मयंक मिश्रा का शानदार प्रदर्शन जारी है। यहां गेंदबाजी में कमाल दिखाने के बाद मयंक का बल्ला भी खूब चमका।

Mayank Mishra Uttarakhand: Mayank Mishra fifty in England county cricket
Image: Mayank Mishra fifty in England county cricket (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड के होनहार युवा क्रिकेटर मयंक मिश्रा का काउंटी क्रिकेट डिवीजन-1 में शानदार प्रदर्शन जारी है। इंग्लैंड में आयोजित हो रहे टी-20 क्रिकेट मैच में मयंक मिश्रा फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब के लिए खेल रहे हैं। मैच के दौरान उन्होंने गेंदबाजी में पांच विकेट हासिल किए। गेंदबाजी में कमाल दिखाने के बाद मयंक का बल्ला भी खूब चमका। मैच के दौरान फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब के सदस्य मयंक ने शानदार अर्धशतक जमाया और उनका स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा रहा। मयंक ने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए मैदान पर खूब पसीना बहाया। उनकी मेहनत नजर भी आई, लेकिन मयंक की टीम फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब इस मुकाबले में जीत नहीं सकी। मयंक की टीम को इस टी-20 मुकाबले में डरहम क्रिकेट क्लब के हाथों 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मयंक ने फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब के लिए एक विकेट झटका और नाबाद 54 रनों की पारी खेली। मयंक मिश्रा के शानदार प्रदर्शन से रुद्रपुर और हल्द्वानी वासियों में खुशी का माहौल है। मयंक मिश्रा उत्तराखंड क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर जबरदस्त भूस्खलन..दो दिन से यातायात ठप
मूलरूप से रुद्रपुर के रहने वाले मयंक का परिवार हल्द्वानी के लालडांठ में रहता है। मयंक हल्द्वानी में ही प्रैक्टिस करते हैं। पिछले महीने वो फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब से जुड़े हैं और अपनी छाप छोड़ रहे हैं। मयंक ने ब्लेडॉन क्रिकेट क्लब के खिलाफ पांच विकेट हासिल किए। इंग्लैंड में हुए टी-20 मुकाबले में डरहम क्रिकेट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। डरहम के लिए जॉनाथन बुशेल ने सर्वाधिक 76 रनों की पारी खेली। फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब के लिए शाहिद खान ने 2 और मयंक मिश्रा ने एक विकेट हासिल किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मयंक छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 26 गेंदों में नाबाद 54 रनों की पारी खेली। लेकिन लगातार विकेट गिरने के वजह से वह रन बनाने की औसत नहीं बढ़ा पाए। ये मैच डरहम क्रिकेट क्लब ने 27 रनों से जीत लिया। मयंक की टीम भले ही मैच हार गई, लेकिन वो अपने खेल से सभी को प्रभावित करने में कामयाब रहे।