उत्तराखंड उधमसिंह नगरTwo policemen arrested in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: दागदार हुई वर्दी..चरस तस्करी में पकड़े गए दो पुलिसकर्मी, 8 किलो चरस बरामद

पिथौरागढ़ के दो पुलिसकर्मी छुट्टी लेकर ऊधमसिंहनगर में चरस बेचने निकले थे, लेकिन किच्छा में धर लिए गए। पूछताछ में पता चला कि दोनों चंपावत के एक सिपाही से चरस खरीद कर लाए थे।

Udham Singh Nagar Charas Smuggling: Two policemen arrested in Udham Singh Nagar
Image: Two policemen arrested in Udham Singh Nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड में नशा तस्करों की धरपकड़ के लिए अभियान चल रहा है। पुलिस सूबे के साथ-साथ दूसरे प्रदेशों में छिपे तस्करों को भी पकड़-पकड़ कर ला रही है, लेकिन अपने पिथौरागढ़ में तो गजब ही हो रहा था। यहां कोई और नहीं पुलिसवाले ही चरस की तस्करी कर रहे थे। अब सैंया भए कोतवाल तो फिर डर काहे का। पुलिसकर्मियों की शह से तस्करी का धंधा खूब चल रहा था, लेकिन शनिवार को इस धंधे पर ऊधमसिंहनगर पुलिस ने ब्रेक लगा दिया। पुलिस ने पिथौरागढ़ पुलिस लाइन में तैनात दो पुलिसकर्मियों समेत चार लोगों को चरस की तस्करी करते पकड़ा है। तलाशी में आरोपियों के पास से आठ किलो चरस बरामद हुई। आरोपी चंपावत में तैनात एक सिपाही से चरस लेकर अलग-अलग निजी कारों से ऊधमसिंहनगर लेकर आए थे। किच्छा में किसी ने मुखबिरी कर दी और इस तरह पुलिसकर्मियों समेत सभी आरोपी धर लिए गए। ऊधमसिंहनगर एसएसपी ने मामले का खुलासा करने वाली टीम को ढाई हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। उधर, पिथौरागढ़ एसपी सुखबीर सिंह ने दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं। इस मामले ने उत्तराखंड पुलिस की फजीहत तो कराई, लेकिन ऊधमसिंहनगर पुलिस ने अपने ही मातहतों के खिलाफ जिस तरह ईमानदारी से कार्रवाई की, उसके लिए उत्तराखंड पुलिस की तारीफ करनी होगी। चलिए पूरा मामला बताते हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: तेलंगाना में दिखा देहरादून का दम..मिलिट्री कॉलेज से पासआउट होकर अफसर बने 3 युवा
बीते दिन सितारगंज में पुलिस की चेकिंग चल रही थी। इस बीच चरस तस्करी की सूचना पर पुलिस टीम लालपुर मजार की पुलिया पहुंची और वहां पर खड़ी दोनों कारों की तलाशी ली। तलाशी के दौरान एक एक कार से 1.094 किलो ग्राम और दूसरी कार से 8 किलो ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस ने कार में बैठे दीपक पांडे, प्रभात सिंह बिष्ट, विपुल शैल और पीयूष खड़ायत से पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी दीपक पांडे और प्रभात सिंह बिष्ट पिथौरागढ़ पुलिस लाइन में सिपाही हैं। वहीं विपुल और पीयूष दिल्ली में एमआर हैं। आरोपियों ने बताया कि वो चंपावत में तैनात एक सिपाही से चरस लेकर ऊधमसिंहनगर में बेचने आ रहे थे, इन दिनों दोनों आरोपी पुलिसकर्मी छुट्टी पर चल रहे थे। बताया जा रहा है कि जिस सिपाही से चरस खरीदी गई, वो पहले भी चरस तस्करी करते पकड़ा जा चुका है। उधर डीजीपी अशोक कुमार ने कहा है कि पिथौरागढ़ पुलिस के दोनों कर्मियों को नौकरी से बर्खास्त किया जाएगा। भविष्य में भी अगर कोई पुलिसकर्मी अपराध में लिप्त मिला तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।