उत्तराखंड देहरादूनKovid curfew implemented from June 22 to June 29

उत्तराखंड पाबंदियों में रियायत के साथ 29 जून तक कर्फ्यू, दुकानदारों को बड़ी राहत

सूत्रों की मानें तो फिलहाल राज्य सरकार कोरोना कर्फ्यू में राहत नहीं देगी, हालांकि इसमें छूट का दायरा बढ़ाया जाएगा। प्रदेश में सरकारी दफ्तरों को खोलने की भी तैयारी है।

uttarakhand curfew: Kovid curfew implemented from June 22 to June 29
Image: Kovid curfew implemented from June 22 to June 29 (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में कोरोना के केस कम हो गए हैं, ऐसे में कोरोना कर्फ्यू में ढील देने की मांग लगातार उठ रही है। इस वक्त प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लागू है, जिसकी अवधि 22 जून को खत्म हो रही है। सूत्रों की मानें तो फिलहाल राज्य सरकार कोरोना कर्फ्यू में राहत नहीं देगी, हालांकि इसमें छूट का दायरा बढ़ाया जाएगा। सरकार कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए आगे बढ़ाने की तैयारी कर रही है। 22 जून से 29 जून तक के लिए प्रदेश में कोविड कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान सरकार कई तरह की रियायतें दे सकती है। 22 जून से सरकारी दफ्तरों में 50 फीसदी क्षमता के साथ कामकाज शुरू हो सकता है। होटलों और रेस्टोरेंटों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी जा सकती है। प्रदेश में बाजार अब पांच दिन खुलेंगे। शनिवार को कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में कोविड कर्फ्यू को लेकर गठित कमेटी की बैठक हुई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: शक में हैवान बना पति, पत्नी की गोली मारकर की हत्या
बैठक में कोरोना संक्रमण की दर, जिलाधिकारियों से मिले सुझाव और राज्य की परिस्थितियों को ध्यान में रख कोविड कर्फ्यू में ढील देने पर चर्चा हुई। वर्तमान में बाजार हफ्ते में तीन दिन खुल रहे हैं, आने वाले दिनों में इस अवधि को बढ़ाकर 5 दिन किया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार इस बात पर सहमति बनी है कि कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए आगे बढ़ाया जाएगा, लेकिन इसमें ज्यादा ढील दी जाएगी। इसी कड़ी में सरकारी दफ्तरों को खोलने की तैयारी है। बैठक में चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर भी मंथन हुआ। इसे लेकर देवस्थानम बोर्ड को जल्द से जल्द एसओपी तैयार करने को कहा गया है। सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि परिस्थितियों को ध्यान में रख कोविड कर्फ्यू में छूट का दायरा बढ़ाया जा सकता है। इस प्रस्ताव को लेकर सरकार से चर्चा की जाएगी, उसके बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।