उत्तराखंड: तेज बारिश में भरभरा कर गिरी पुल की दीवार, आपदा ने बढाई आफत..देखिए वीडियो (Bridge wall collapsed in Pithoragarh)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: Bridge wall collapsed in Pithoragarh

उत्तराखंड: तेज बारिश में भरभरा कर गिरी पुल की दीवार, आपदा ने बढाई आफत..देखिए वीडियो

पिथौरागढ़ के बंगापानी-जौलजीवी मोटर मार्ग पर जिरगाड़ नदी के ऊपर बने पुल की दीवार मूसलाधार बरसात के कारण हुए भूस्खलन की वजह से भरभराकर गिर गई। देखिए पिथौरागढ़ से आई वीडियो

13 जून को उत्तराखंड में मानसून ने दस्तक दी और मानसून के दस्तक देने के बाद से ही उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में हाल बेहाल हो रखा है। जगह-जगह भूस्खलन होने से लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। आपदा के लिहाज से उत्तराखंड वैसे ही संवेदनशील राज्य है। ऊपर से बरसात में पहाड़ी इलाकों में जगह-जगह से आपदा की संवेदनशील खबरें सामने आ रही हैं। मॉनसून के आते ही उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में एक बार फिर से खतरे की घंटी बज चुकी है। आए दिन पहाड़ी क्षेत्रों में बरसात के कारण जबरदस्त भूस्खलन की खबरें आ रहे हैं। कभी किसी नदी का जलस्तर बढ़ने से नदी के आसपास रह रहे लोगों की जान के ऊपर खतरा मंडराने लगता है तो कभी भूस्खलन होने से कोई पुल भरभरा कर गिर जाता है। पिथौरागढ़ में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। पिथौरागढ़ में मूसलाधार बारिश ने आफत मचा रखी है। तेज बारिश के बाद हाल ही में पिथौरागढ़ से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मौसम की मार, कई जगह सड़कें बंद..आज 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
पिथौरागढ़ में कई दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बरसात के बाद कई जगहों से आपदाओं की अपना तस्वीरें एवं वीडियो सामने आ रही हैं। लगातार हो रही तेज बरसात के कारण भूस्खलन की चपेट में हाल हो में पिथौरागढ़ का एक पुल आ गया और पुल की दीवार भरभरा कर गिर गई। इसके बाद वहां पर हंगामा मच गया। वीडियो पिथौरागढ़ के बंगापानी-जौलजीवी मोटर मार्ग पर जिरगाड़ नदी के ऊपर बनी बीआरओ के द्वारा निर्मित पुलिस की दीवार की है जो कि मूसलाधार बरसात के बाद घर बना कर गिरने लगा। बता दें कि यहां पर कई दिनों से तेज बारिश हो रही है और भारी बारिश के बाद जब धूप निकली तो पुल की दीवार चटक कर भरभराकर गिरने लगी। इसके बाद आसपास के लोगों के बीच में हड़कंप मच गया। पिथौरागढ़ में बरसात ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। भारी बरसात के कारण ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले मोटर मार्ग भी भारी भूस्खलन के कारण बाधित हो रखे हैं। पिथौरागढ़ में पिथौरागढ़ घाट राष्ट्रीय राजमार्ग और गंगोलीहाट राष्ट्रीय राजमार्ग के अलावा चार बॉर्डर रोड और 18 ग्रामीण मोटर मार्ग अवरुद्ध हो रखे हैं। जिले में 8 सिंचाई नहरें भी क्षतिग्रस्त हो रखी हैं।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top