उत्तराखंड देहरादूनCM Tirath Singh Rawat statement regarding the third wave of coronavirus

CM तीरथ का बयान- तीसरी लहर में जरूरत पड़ी, तो CM आवास को बनाएंगे कोविड अस्पताल

सीएम तीरथ सिंह रावत ने बयान देते हुए कहा है कि तीसरी लहर में अगर जरूरत पड़ी तो सीएम आवास को भी कोविड अस्पताल बना दिया जाएगा।

coronavirus third wave: CM Tirath Singh Rawat statement regarding the third wave of coronavirus
Image: CM Tirath Singh Rawat statement regarding the third wave of coronavirus (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए एक बड़ा बयान दिया है। सीएम रावत ने कहा है कि तीसरी लहर को लेकर उत्तराखंड हर तरह से तैयार है। तीसरी लहर से निपटने के लिए उत्तराखंड के पास पर्याप्त संसाधन हैं और अगर जरूरत पड़ती है तो सीएम आवास को भी कोविड अस्पताल में तब्दील कर दिया जाएगा। यह सच है कि कोविड की तीसरी लहर जल्द ही भारत में दस्तक देगी। कोरोना के नए म्यूटेंट डेल्टा की भारत में एंट्री होने के बाद केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को सूचित कर दिया है। भारत के 3 राज्यों में इस म्युटेंट के तीन केस पाए जा चुके हैं जिसके बाद सभी राज्य अलर्ट हो गए हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि अक्टूबर के पहले महीने में तीसरी लहर भारत में दस्तक देगी। यह तीसरी लहर पहले से भी अधिक संक्रामक और खतरनाक बताई जा रही है। पिछली लहर में लोगों का ऑक्सीजन लेवल कम हुआ था। अब यह लहर लोगों के ऊपर क्या असर डालती है यह तो वक्त आने पर पता लगेगा मगर सभी राज्य सरकारें तीसरी लहर से निबटने के निरंतर प्रयास कर रही है ताकि राज्य में कम से कम नुकसान हो।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: चंबा टनल के पास अभी से धंसने लगी ऑलवेदर रोड..गुल्डी गांव के कई परिवारों पर खतरा
उत्तराखंड में भी तीसरी लहर से निबटने की तैयारियां की जा रही हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा ने तीसरी लहर से निपटने की पूरी तैयारी कर ली है। उनका कहना है कि कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद अब सरकार हर तरीके से तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों में लगी हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री आवास को भी कोविड अस्पताल के लिए तैयार कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि ऐसी स्थिति ना आए लेकिन अगर ऐसा होता है तो सरकार के पास पर्याप्त व्यवस्थाएं हैं और राज्य के लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर तीसरी लहर में परिस्थितियां खराब होती हैं तो मुख्यमंत्री आवास को भी कोविड अस्पताल बना दिया जाएगा मगर लोगों को संसाधनों में कोई भी कमी नहीं आएगी।