उत्तराखंड देहरादूनCurfew will be extended for 1 week in Uttarakhand

उत्तराखंड में 1 हफ्ते बढ़ाया जाएगा कर्फ्यू, 6 जुलाई के बाद होगा अनलॉक..पढ़िए पूरी खबर

ये लगभग तय हो गया है। 6 जुलाई के बाद राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होगी। हालांकि सरकार इस बार भी कर्फ्यू में कुछ रियायत देने जा रही है।

Uttarakhand Curfew: Curfew will be extended for 1 week in Uttarakhand
Image: Curfew will be extended for 1 week in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में कर्फ्यू को 6 जुलाई तक बढ़ाया जाएगा। ये लगभग तय हो गया है। 6 जुलाई के बाद राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होगी। हालांकि सरकार इस बार भी कर्फ्यू में कुछ रियायत देने जा रही है। बाजार शाम सात बजे तक खोलने की तैयारी है। वीकेंड पर प्रमुख पर्यटक स्थलों को खोलने का भी फैसला हो सकता है। सरकार चरणबद्ध ढंग से अनलॉक की ओर बढ़ रही है। बाहरी राज्यों के लोगों को राज्य में प्रवेश के लिए सख्ती जारी रहेगी। शाम सात बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रह सकता है। हफ्ते में पांच दिन दुकानें खोलने की तैयारी है। दुकानों के खोलने के समय को शाम सात बजे तक करने की तैयारी है। प्रमुख पर्यटक स्थलों को शनिवार और रविवार के लिए खोला जा सकता है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल के उस बेमिसाल शिक्षक की कहानी, जिसकी तारीफ खुद PM मोदी कर रहे हैं
नैनीताल, मसूरी, ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला, लैंसडौन, टिहरी झील, स्वर्गाश्रम समेत अन्य पर्यटक स्थलों को सशर्त खोलने की अनुमति देने पर विचार होगा। फिलहाल सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल गतिविधियों, मनोरंजन, शैक्षिक व सांस्कृतिक समारोह खोलने पर विचार नहीं होगा। प्रशिक्षण, कोचिंग संस्थानों को खोलने का भी सरकार का अभी कोई इरादा नहीं है। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार के प्रयास लगातार जारी है। एक जुलाई से चारधाम यात्रा को भी शुरू किया जाएगा। केदारनाथ के दर्शन रुद्रप्रयाग के लोग कर सकेंगे। उत्तरकाशी के लोग गंगोत्री व यमुनोत्री धाम दर्शन कर सकेंगे। बदरीनाथ धाम के दर्शन चमोली जिले के लोग कर सकेंगे। चारधाम यात्रा में एक बड़े अधिकारी की भी तैनाती की जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि वो तीर्थ यात्रियों के साथ कम्युनिकेशन स्थापित कर सके।