उत्तराखंड नैनीतालMarkets will now open 6 days a week in Uttarakhand

उत्तराखंड: अब हफ्ते में 6 दिन खुलेंगे बाजार, मसूरी-नैनीताल के लिए विशेष गाइडलाइन

उत्तराखंड सरकार ने पाबंदियों में ढील के साथ कोविड कर्फ्यू एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। मसूरी-नैनीताल के लिए विशेष गाइडलाइन जारी की गई है। ये दोनों शहर रविवार को खुले रहेंगे।

Uttarakhand Curfew: Markets will now open 6 days a week in Uttarakhand
Image: Markets will now open 6 days a week in Uttarakhand (Source: Social Media)

नैनीताल: उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। हालांकि शासन ने अनलॉक की प्रक्रिया के तहत छूट का दायरा भी बढ़ाया है। कई पाबंदियों में राहत दी गई है। सबसे बड़ी राहत कोचिंग और जिम संचालकों को मिली है। प्रदेश में अब कोचिंग सेंटरों का गाइडलाइन के तहत संचालन किया जा सकेगा, लोग जिम जाकर सेहत बना सकेंगे। क्योंकि इनके संचालन को भी मंजूरी मिल गई है। दुकानदारों भी बड़ी राहत मिली है। प्रदेश में अब बाजार पांच दिन के बजाय छह दिन खुलेंगे। इस दौरान पहले से तय कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। पर्यटन नगरी मसूरी और नैनीताल के लिए विशेष गाइडलाइन जारी की गई है। ये दोनों शहर रविवार को खुले रहेंगे, जबकि मंगलवार को बंद रहेंगे। वीकएंड पर मसूरी-नैनीताल में पर्यटकों की खूब भीड़ रहती है। ऐसे में बाजार खुले रहेंगे तो पर्यटकों को भी बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सेना की ताकत हुई मजबूत, 1928 लाख की लागत से तैयार हुए 6 पुल
कोचिंग सेंटर के संचालक लंबे वक्त से सेंटर खोलने की अनुमति देने की मांग कर रहे थे, इस बार इनकी मांग भी मान ली गई है, लेकिन इसमें भी एक कंडीशन है। प्रदेश में कोचिंग सेंटर 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं, लेकिन यहां स्कूली बच्चों को नहीं बुलाया जा सकेगा। केवल करियर ओरिएंटेड बच्चों को बुलाया जाएगा। जिम के संचालन की भी अनुमति मिल गई है। जिम भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि कोविड कर्फ्यू को एक हफ्ते और बढ़ाने का निर्णय किया गया है। अब बाजार पांच दिन के बजाय छह दिन गाइडलाइन का अनुसार खुले रहेंगे। जिम और कोचिंग सेंटर के संचालन की अनुमति दे दी गई है, लेकिन मॉल और सिनेमाघर फिलहाल बंद रहेंगे। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सोमवार को कोविड कर्फ्यू के संबंध में एसओपी जारी करेगा।