उत्तराखंड देहरादूनConflict in uttarakhand bjp after announcement of new cm dhami

उत्तराखंड: नए CM के आने से BJP में घमासान, आलाकमान के फैसले से नाखुश सीनियर मंत्री

बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व के फैसले से पार्टी के कुछ वरिष्ठ विधायक नाराज बताए जा रहे हैं। उन्हें दूसरी बार के विधायक पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता चुना जाना रास नहीं आ रहा।

Uttarakhand bjp: Conflict in uttarakhand bjp after announcement of new cm dhami
Image: Conflict in uttarakhand bjp after announcement of new cm dhami (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन के बाद मचा सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा। शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद से तीरथ सिंह रावत की विदाई हो गई। अगले ही दिन शनिवार को पुष्कर सिंह धामी के रूप में प्रदेश को नया सीएम भी मिल गया, लेकिन बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व के इस फैसले से पार्टी के कुछ वरिष्ठ विधायक नाराज बताए जा रहे हैं। उन्हें दूसरी बार के विधायक पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता चुना जाना रास नहीं आ रहा। जो विधायक नाराज हैं, इनमें कुछ पिछली तीरथ व त्रिवेंद्र सरकार में मंत्री रहे वो विधायक हैं, जो कांग्रेस पृष्ठभूमि के हैं और पिछले कुछ सालों के दौरान बीजेपी में आए हैं। इस तरह पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाए जाने से बीजेपी में घमासान मचा है। नाराजगी इस बात को लेकर है कि आखिर वरिष्ठ विधायकों की अनदेखी कर केवल दो बार के विधायक को सीएम की कुर्सी कैसे सौंप दी गई। नाराज नेताओं का कहना है कि पार्टी ने उनके विचार पूछने की जहमत तक नहीं उठाई। अब वो पॉलिटिक्स में अपने से जूनियर की सरपरस्ती में कैसे काम करेंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ऐसी हो सकती है CM पुष्कर की कैबिनेट, कल ये मंत्री भी ले सकते हैं शपथ
नाराज नेताओं में कैबिनेट मिनिस्टर डॉ. हरक सिंह रावत, मंत्री सतपाल महाराज, मंत्री बिशन सिंह चुफाल और यशपाल आर्य के नाम सामने आए हैं। इनके अलावा कई दूसरे सीनियर विधायक भी नाराज हैं। इनकी नाराजगी इसी तरह बनी रही तो ये आज शाम 5 बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शपथ लेने भी नहीं जाएंगे, और अगर किसी तरह शपथ ले भी ली तो आने वाले दिनों में क्या-क्या विस्फोट होने वाले हैं, आप खुद समझ सकते हैं। बीजेपी भी डैमेज कंट्रोल में जुटी है। सतपाल महाराज को मनाने के लिए राजनाथ सिंह ने फोन किया, सबसे ज्यादा नाराज ये ही बताए जा रहे हैं। हरक सिंह रावत, बिशन सिंह चुफाल और यशपाल आर्य भी समझ गए हैं कि कांग्रेस से बीजेपी में आए तमाम नेताओं के लिए सीएम की वैकेंसी कभी खाली नहीं होगी। बीजेपी के भीतर पनप रहा असंतोष कभी भी महाविस्फोट का रूप ले सकता है। हालांकि बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता मदन कौशिक ने साफ किया कि कहीं भी किसी तरह की नाराजगी नहीं है। सभी विधायक एकजुट हैं और देहरादून में ही मौजूद हैं।