उत्तराखंड पिथौरागढ़22 people coronavirus positive in Pithoragarh's Sinauni village

उत्तराखंड में कोरोना रिटर्न्स, पहाड़ के 1 ही गांव में 6 बच्चों समेत 22 लोग पॉजिटिव

जिस वक्त स्वास्थ्य विभाग कोरोना केस कम होने पर राहत की सांस ले रहा था, ठीक उसी वक्त पिथौरागढ़ के गांव में एक-दो नहीं पूरे 22 लोग कोरोना पॉजिटिव निकल आए। इनमें 6 बच्चे भी शामिल हैं।

Coronavirus in uttarakhand: 22 people coronavirus positive in Pithoragarh's Sinauni village
Image: 22 people coronavirus positive in Pithoragarh's Sinauni village (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर इस वक्त स्थिति काफी अच्छी नजर आ रही है। नए केस, संक्रमण दर, एक्टिव केस और कोरोना से होने वाली मौतें लगातार कम हो रही हैं, लेकिन अगर हमने कोरोना को अब भी सीरियसली नहीं लिया तो हालात फिर बिगड़ सकते हैं, अब पिथौरागढ़ जिले में ही देख लें। जिस वक्त स्वास्थ्य विभाग कोरोना केस कम होने पर राहत की सांस ले रहा था, उस वक्त यहां के गांव में एक-दो नहीं पूरे 22 लोग कोरोना पॉजिटिव निकल आए। एक साथ इतने कोरोना मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। मामला सिनौनी गांव का है। पिछले दिनों यहां कुछ लोगों में कोरोना के लक्षण मिले थे। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इस गांव में 46 लोगों की सैंपलिंग की थी। अब गांव के 22 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों में 6 बच्चे भी शामिल हैं। लोगों के बड़ी तादाद में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने गांव को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कुर्सी छोड़ेंगे मुख्य सचिव ओमप्रकाश, आ रहे हैं IAS संधू..केंद्र से हुए रिलीव
गांव में आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है। हालात पर नजर रखने के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों की एक टीम गांव भेजी गई है। जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी भी गांव का दौरा करेंगे। सीएमओ डॉ. हरीश चंद्र पंत ने कहा कि गंभीर लक्षणों वाले मरीजों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया जाएगा। वो खुद गांव जाकर कोरोना संक्रमितों का स्वास्थ्य परीक्षण करेंगे। प्रशासन और स्वास्थ्य अधिकारियों ने लोगों के बेवजह घरों से बाहर न निकलने और समारोहों में निर्धारित संख्या में हिस्सा लेने की अपील की। बात करें जिले में एक्टिव केसों की तो फिलहाल कोविड केयर सेंटर में 99 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। जिले में कोरोना से अब तक 146 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए हर जरूरी सावधानी बरतें। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करें। घर से बाहर तभी निकलें जब बेहद जरूरी हो और हां अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं।