उत्तराखंड देहरादूनfree electricity in uttarakhand

उत्तराखंड में लोगों को मिलेगी मुफ्त बिजली, ऊर्जा मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

दिल्ली की तर्ज पर ही अब उत्तराखंड में मुफ्त होगी बिजली। 8 लाख उपभोक्ताओं को मिलेगी मुफ्त बिजली। ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत का ऐलान-

Harak Singh Rawat: free electricity in uttarakhand
Image: free electricity in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तराखंड का ऊर्जा निगम प्रदेश के लोगों को एक बड़ी सौगात देने जा रहा है। हाल ही में ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत दिल्ली दौरे पर गए थे और दिल्ली से लौटने के साथ ही उन्होंने प्रदेश की जनता को एक राहत भरी खबर दी है। ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत प्रदेश के तकरीबन 8 लाख परिवारों को एक बड़ी सौगात देने जा रही है। जी हां, उत्तराखंड के ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने उत्तराखंड में दिल्ली की तर्ज पर ही मुफ्त बिजली देने का मन बनाया है। प्रदेश की 8 लाख लोगों को जल्द ही 100 यूनिट बिजली मुफ्त में मिल सकती है। दिल्ली की तर्ज पर ही उत्तराखंड में भी अब बिजली को मुक्त करने की तैयारी की जा रही है। ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा है कि इसका प्रस्ताव अगली कैबिनेट में दिया जाएगा और फिर ही कुछ फैसला हो सकेगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: क्या DM स्वाति को जान-बूझकर बदनाम किया जा रहा है? सामने आने लगी सच्चाई
बता दें कि ऊर्जा निगम प्रदेश में 100 यूनिट तक बिजली प्रति परिवार को मुफ्त देने की तैयारी कर रहा है और इसका प्रस्ताव अगले कैबिनेट में लाया जाएगा। राज्य की तकरीबन आठ लाख उपभोक्ता ऐसे हैं जिनको सरकार की इस योजना का लाभ मिलेगा। इसकी जानकारी दिल्ली से लौटे ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने मीडिया को दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के गरीब परिवारों को इससे बड़ी राहत मिलेगी। कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि राज्य कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव लाकर लोगों को राहत दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की आधी आबादी को 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने का प्रस्ताव कैबिनेट में लाया जाएगा। केवल इतना ही नहीं बल्कि प्रदेश के लोगों को 100 से 200 यूनिट तक तकरीबन 50% की राहत देने की घोषणा भी मंत्री हरक सिंह रावत ने की है।