उत्तराखंड देहरादूनLong jam on Dehradun Mussoorie Road

देहरादून-मसूरी रोड पर लगा 10 Km लंबा जाम, वीकेंड पर उमड़ा लोगों का सैलाब

मसूरी-नैनीताल में एंट्री के लिए राज्य सरकार ने कड़े नियम लागू कर दिए हैं, इसके बावजूद दोनों शहरों में पर्यटकों की भीड़ कम नहीं हो रही। देहरादून-मसूरी रोड पर सुबह से जाम लगा है।

dehradun mussoorie road: Long jam on Dehradun Mussoorie Road
Image: Long jam on Dehradun Mussoorie Road (Source: Social Media)

देहरादून: नैनीताल-मसूरी में वीकएंड पर उमड़ने वाली भीड़ से निपटने के लिए प्रशासन ने कड़े नियम लागू किए हैं। मसूरी में आने के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी। दून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के साथ होटल बुकिंग संबंधी दस्तावेज दिखाना भी जरूरी है। इन नियमों को लागू करने का मकसद पहाड़ों में बढ़ती भीड़ को कम करना है, लेकिन इसके बावजूद पर्यटकों पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ रहा। अब देहरादून से आई ये तस्वीर ही देख लें। जहां शनिवार सुबह से देहरादून-मसूरी रोड पर जाम लगना शुरू हो गया। गर्मी से निजात पाने के लिए देशभर के पर्यटक मसूरी पहुंच रहे हैं। बीते वीकएंड भी यहां के होटल पैक थे, सड़कों पर पैर रखने की जगह नहीं मिल रही थी। शुक्रवार को प्रशासन ने नई गाइडलाइन जारी कर दी, लेकिन कड़े नियम लागू होने के बाद भी पर्यटकों के उत्साह पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड रोजगार समाचार: वन विभाग में 850 फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती, पढ़िए पूरी डिटेल
शनिवार को पर्यटक देहरादून होते हुए मसूरी की तरफ चल दिए। जिससे देहरादून-मसूरी हाईवे पर लंबा जाम लग गया। जाम में फंसे पर्यटक गर्मी से बेहाल नजर आए। कुठाल गेट से मैक्स हॉस्पिटल तक गाड़ियों का करीब 10 किमी लंबा जाम लगा रहा। ये हाल शनिवार की सुबह का है, शाम तक स्थिति और बिगड़ेगी। वहीं नए नियम लागू होने के बाद मसूरी मार्ग पर कुठाल गेट पर पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। बाहर से आने वाले पर्यटकों की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट, दून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन और होटल बुकिंग संबंधी दस्तावेज की चेकिंग की जा रही है। नैनीताल में भी एंट्री के लिए मसूरी जैसे नियम लागू किए गए हैं। अगर आप इस वीकएंड पर मसूरी या नैनीताल जा रहे हैं, तो आरटीपीसीआर रिपोर्ट के साथ रजिस्ट्रेशन और होटल बुकिंग संबंधी दस्तावेज साथ लाएं। अपनी और दूसरे लोगों की सुरक्षा के लिए मास्क जरूर पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनेटाइजेशन संबंधी आदतों का पालन करें।