उत्तराखंड देहरादूनCurfew may extend for a week in Uttarakhand

बड़ी खबर: उत्तराखंड में एक हफ्ते के लिए बढ़ सकता है कर्फ्यू

प्रदेश में कोरोना के केस कम हो गए हैं, लेकिन तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सरकार कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। आज होने वाली बैठक में कोविड कर्फ्यू को लेकर जरूरी फैसले लिए जाएंगे।

uttarakhand curfew: Curfew may extend for a week in Uttarakhand
Image: Curfew may extend for a week in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में फिलहाल कोविड कर्फ्यू लागू रहेगा। कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए राज्य सरकार कोविड कर्फ्यू की अवधि एक हफ्ते और बढ़ा सकती है। हालांकि इस दौरान छूट का दायरा भी बढ़ाया जाएगा। राज्य में खेल संबंधी गतिविधियों को कुछ प्रतिबंधों के साथ शुरू करने की छूट दी जा सकती है। इसके अलावा सिनेमा हॉल का संचालन शुरू हो सकता है। प्रदेश में अंतरराज्यीय परिवहन सेवाएं पहले ही शुरू की जा चुकी हैं। पर्यटकों को भी कई नियमों में छूट दी गई है। रविवार को इस संबंध में बैठक का आयोजन किया गया है, जिसमें कोरोना कर्फ्यू को लेकर जरूरी निर्णय लिए जाएंगे। सूत्रों की मानें तो सरकार कोविड कर्फ्यू को एक हफ्ते और बढ़ा सकती है, हालांकि छूट का दायरा भी बढ़ाया जाएगा। कोविड कर्फ्यू में कुछ और रियायत मिल सकती है.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश से दुखद खबर, गंगा में बहे 5 युवक..2 युवकों की मौत,1 लापता
प्रदेश में 13 जुलाई तक कोविड कर्फ्यू लागू है। वर्तमान कोविड कर्फ्यू की अवधि 13 जुलाई को सुबह छह बजे समाप्त हो रही है। इस हफ्ते सरकार ने प्रदेशभर के बाजारों को सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक खोलने की इजाजत दी थी। जिम और शॉपिंग मॉल संचालकों को भी राहत दी गई है। जिम और शॉपिंग मॉल 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल रहे हैं। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि लोगों का स्वास्थ्य हमारी पहली प्राथमिकता है। सभी पहलुओं पर विचार के बाद ही कोविड कर्फ्यू के संबंध में फैसला लिया जाएगा। प्रदेश में कोरोना के केस कम हो गए हैं, लेकिन तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सरकार कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। यही वजह है कि प्रदेश में कोविड कर्फ्यू लागू रहेगा।