उत्तराखंड देहरादूनHeavy rain likely in 10 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

बिगड़ते मौसम की आशंका को देखते हुए मौसम विभाग ने देहरादून समेत 10 जिलों में आज ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। आने वाले 48 घंटे राज्य में मौसम खराब रहेगा। पढ़िए मौसम की ताजा रिपोर्ट।

uttarakhand rain: Heavy rain likely in 10 districts of Uttarakhand
Image: Heavy rain likely in 10 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बीती 10 जुलाई से आने वाले कुछ दिन मौसम को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है। आज भी मौसम विभाग द्वारा उत्तराखंड के 10 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश को मद्देनजर रखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। भीषण गर्मी से जूझ रहे उत्तराखंड के लिए कुछ दिन राहत भरे साबित होने वाले हैं। आज उत्तराखंड के देहरादून समेत दस जिलों में भारी से बहुत भारी बरसात के साथ गर्जन के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार बरसात का यह सिलसिला आने वाले कुछ दिनों तक चलेगा। चलिए आपको बताते हैं कि आज मौसम विभाग ने उत्तराखंड के किन जिलों में अलर्ट जारी किया है। वे जिले हैं देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और पौड़ी। हरिद्वार और चंपावत में भी कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इन जिलों में आकाशीय बिजली के साथ तीव्र बरसात की आशंका जताई गई है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश से दुखद खबर, गंगा में बहे 5 युवक..2 युवकों की मौत,1 लापता
बारिश का यह सिलसिला 14 जुलाई तक रहेगा। 12 जुलाई की बात करें तो कल भी प्रदेश में जमकर बरसात हो सकती है। 12 जुलाई को देहरादून, उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली, नैनीताल, टिहरी, बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं गर्जन, आकाशीय बिजली के साथ ही भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। हरिद्वार एवं चंपावत जिलों में भी कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह बिष्ट ने बताया कि आज से आने वाले 2 दिन राज्य के लिए संवेदनशील रह सकते हैं। उनका कहना है कि इन 2 दिनों में राज्यों में भारी बारिश के कारण लोगों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है और इस वजह से जिला प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया गया है। पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन के कारण चट्टानें गिरने से सड़क एवं राजमार्ग बाधित हो सकते हैं। इस के अलावा निचले इलाकों में जलभराव के कारण भी तकलीफ हो सकती हैं। बरसात के मौसम में पहाड़ों पर वाहन चलाना भी खतरे से खाली नहीं है ऐसे में हमारी आप से अपील है कि आप भी इन दिनों पहाड़ों पर वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।