उत्तराखंड देहरादूनAIIMS may open in Kumaon

उत्तराखंड: जल्द ही कुमाऊं को भी मिल सकती है AIIMS की सौगात, PM से हो चुकी है बात

रिश्तों की गर्माहट का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि मुलाकात के लिए सिर्फ 15 मिनट का समय तय हुआ था, लेकिन प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री करीब सवा घंटे तक बातचीत करते रहे।

AIIMS Kumaon: AIIMS may open in Kumaon
Image: AIIMS may open in Kumaon (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश के सबसे युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान सीएम ने प्रधानमंत्री से राज्य से जुड़े मुद्दों पर बात की। ये मुलाकात कई मायनों में बेहद खास रही। रिश्तों की गर्माहट का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि मुलाकात के लिए सिर्फ 1 घंटे का समय तय हुआ था, लेकिन प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री करीब सवा घंटे तक बातचीत करते रहे। दिल्ली दौरे पर सीएम के साथ अधिकारियों की एक टीम भी मौजूद रही। जिसमें मुख्य सचिव डॉ. सुखबीर सिंह संधू के अलावा कुछ अन्य अधिकारी शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने बातचीत के दौरान पीएम से कुमाऊं क्षेत्र में एम्स की स्थापना करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि केंद्र के सहयोग से राज्य में हेल्थ सेक्टर में सुधार के लिये अनेक महत्वपूर्ण पहल की गईं हैं। एम्स ऋषिकेश केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण देन है। ऐसा ही संस्थान कुमाऊं में भी होना चाहिए। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 3 जिलों के लोग सावधान, आज भारी बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट जारी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ धाम पुनर्निर्माण कार्यों की जानकारी दी। साथ ही केदारनाथ धाम में द्वितीय चरण के पुनर्निर्माण कार्यों के वर्चुअल शिलान्यास के लिए पीएम से समय प्रदान करने का अनुरोध किया। उन्होंने कोविड की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों के बारे में भी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने 300 मेगावाट की लखवाड़ बहुद्देशीय परियोजना के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि इससे छह राज्य उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड एवं हिमाचल लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में उत्तराखंड तीव्र गति से विकास पथ पर आगे बढ़ रहा है। वहीं प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री बनने पर पुष्कर सिंह धामी को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि युवा नेतृत्व में राज्य का तेजी से चहुंमुखी विकास होगा। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।