उत्तराखंड देहरादूनStrict checking on the border in Uttarakhand

उत्तराखंड बॉर्डर पर शुरू हुई सख्त चेकिंग, फर्जी कोरोना रिपोर्ट लेकर आ रहे लोगों पर केस दर्ज

गाजियाबाद का एक परिवार फर्जी कोविड रिपोर्ट लेकर मसूरी घूमने निकला था, लेकिन बॉर्डर पर पुलिस ने सभी को पकड़ लिया। जांच के दौरान कार में मौजूद सभी लोगों की कोरोना रिपोर्ट फर्जी पाई गई।

uttarakhand coronavirus: Strict checking on the border in Uttarakhand
Image: Strict checking on the border in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: हमारे देश में सुविधा सबको चाहिए, लेकिन नियमों का पालन कोई नहीं करना चाहता। अब उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को ही देख लें। राज्य सरकार ने कोविड रोकथाम के लिए नई गाइडलाइन क्या जारी की, कुछ सयाने टाइप लोग फर्जीवाड़े पर उतर आए। सैर-सपाटे के लिए ये लोग फर्जी कोविड रिपोर्ट लेकर उत्तराखंड आने लगे हैं। ऐसे लोगों को पकड़ना भी खुद में बड़ी चुनौती है। ताजा मामला देहरादून का है। यहां एक कार सवार फर्जी कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लेकर पूरे परिवार संग मसूरी घूमने पहुंचा था, लेकिन बॉर्डर पर धर लिया गया। जांच के दौरान कार सवार और उसके पूरे परिवार की कोविड रिपोर्ट फर्जी पाई गई। आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र का मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना बुधवार की है। शाम के वक्त आशारोड़ी चेक पोस्ट पर पुलिस बाहर से आने वाले लोगों की आरटीपीसीआर और अन्य दस्तावेज चेक कर रही थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - इस बार उत्तराखंड में कांवड़ियों की एंट्री बैन, जबरदस्ती घुसे तो दर्ज होगा मुकदमा
इस दौरान गाजियाबाद से आए एक परिवार को पुलिस ने पकड़ लिया। जांच के दौरान कार में सवार सभी लोगों की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट फर्जी पाई गई। कार सवार ने पुलिस को 10 जांच रिपोर्ट दिखाई थीं, और ये सभी फर्जी थीं। इसके थोड़ी देर बाद पुलिस ने एक और कार को रोका। इस कार में तीन लोग बैठे थे। इनकी रिपोर्ट भी फर्जी पाई गई। सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र का केस दर्ज हुआ है। अगली कार्रवाई बृहस्पतिवार को की जाएगी। पुलिस ने इस मामले में तरुण मित्तल, अमित गुप्ता, अमित कौशिक और सुजीत कामत को गिरफ्तार किया है। सुजीत बिहार का रहने वाला है। जबकि तीन अन्य आरोपी गाजियाबाद के रहने वाले हैं। अगर आप भी उत्तराखंड आ रहे हैं तो प्लीज कोविड गाइडलाइन का ध्यान जरूर रखें। फर्जी कोविड रिपोर्ट लाने की तो सोचें भी नहीं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस चालान के साथ गिरफ्तारी की कार्रवाई भी कर रही है।