उत्तराखंड देहरादून13 people arrested for bringing fake reports in Dehradun

उत्तराखंड: UP-बिहार से फर्जी रिपोर्ट लेकर मसूरी आ रहे थे लोग, 13 गिरफ्तार..ऐसी गलती मत करना

अगर आप उत्तराखंड घूमने आ रहे हैं तो नियमों का पालन जरूर करें, और हां फर्जीवाड़े के चक्कर में ना पड़ें। सैर-सपाटे के चक्कर में अपनी इज्जत और दूसरों की जिंदगी खतरे में न डालें।

dehradun news: 13 people arrested for bringing fake reports in Dehradun
Image: 13 people arrested for bringing fake reports in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश के नैनीताल, मसूरी और अन्य पर्यटक स्थलों पर बढ़ती भीड़ को कंट्रोल करने के लिए राज्य सरकार ने कड़े नियम बनाए हैं। दूसरे राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए 72 घंटे पहले की कोविड नेगेटिव जांच रिपोर्ट सहित कई नियम लागू किए गए हैं, लेकिन कुछ लोग हैं कि मान ही नहीं रहे। फर्जी कोरोना जांच रिपोर्ट लेकर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। ऐसे लोगों की पहचान करना और उनसे निपटना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है। मामला देहरादून का है, जहां फर्जी कोविड रिपोर्ट बनाकर मसूरी घूमने पहुंचे 13 पर्यटकों के खिलाफ पुलिस ने गिरफ्तारी की कार्रवाई की है। इनके खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। ये सभी पर्यटक फर्जी रिपोर्ट बनाकर देहरादून में दाखिल हो रहे थे। खुद को कानून से ऊपर समझ रहे इन पर्यटकों ने प्लानिंग तो अच्छी की थी, लेकिन स्पेशल टीम के आगे इनकी प्लानिंग फेल हो गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बीते 17 साल से स्कूल में रात गुजार रहे हैं झापुली गांव के 12 परिवार
चेकिंग के दौरान ये सभी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पकड़े गए लोगों में गाजियाबाद और बिहार के लोग शामिल हैं। आशारोड़ी चेकपोस्ट पर पुलिस ने बिहार और गाजियाबाद की दो गाड़ियां पकड़ी हैं। गाजियाबाद से आई गाड़ी में 10 और बिहार नंबर वाली गाड़ी में 3 लोग सवार थे। जांच में सभी की कोरोना रिपोर्ट फर्जी पाई गई। आपको बता दें कि देहरादून में पुलिस अब तक 100 से ज्यादा लोगों को फर्जी कोरोना रिपोर्ट के साथ पकड़ चुकी है। ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज हो रहे हैं, गिरफ्तारी की कार्रवाई हो रही है, लेकिन लोग फिर भी सुधर नहीं रहे। अगर आप भी उत्तराखंड घूमने आ रहे हैं तो तीन नियमों का पालन जरूर करें। आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट साथ लाएं, स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराएं। साथ ही होटल की बुकिंग संबंधी दस्तावेज भी अपने साथ रखें। और हां फर्जीवाड़े के चक्कर में ना पड़ें। सैर-सपाटे के चक्कर में अपनी इज्जत और दूसरों की जिंदगी खतरे में न डालें।