उत्तराखंड हरिद्वारConstable Dhir Singh passes away

उत्तराखंड पुलिस के सिपाही की भीषण हादसे में मौत, ड्यूटी के बाद बच्चों से मिलने जा रहा था जवान

हरिद्वार जिले के मंगलौर कोतवाली में तैनात सिपाही धीर सिंह की हुई सड़क हादसे में दर्दनाक मृत्यु। ड्यूटी के बाद बच्चों से मिलने जा रहे थे धीर सिंह, घर पहुंचा शव।

Uttarakhand Police Constable Dhir Singh: Constable Dhir Singh passes away
Image: Constable Dhir Singh passes away (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड से आए दिन सड़क हादसों की बुरी खबरें सामने आ रही हैं। वाहन चलाते समय लापरवाही करना घातक साबित हो रहा है। हरिद्वार में हुए एक सड़क हादसे में एक परिवार की दुनिया ऐसे ही उजड़ गई है। हरिद्वार जिले के मंगलौर कोतवाली में तैनात सिपाही की सड़क हादसे में मृत्यु हो गई है। हरिद्वार जिले के मंगलौर कोतवाली में तैनात सिपाही धीर सिंह की सड़क हादसे में दर्दनाक मृत्यु हो गई है। यह हादसा तब हुआ जब वे ड्यूटी से वापस अपने घर की ओर लौट रहे थे। ऐसा माना जा रहा है कि नींद की झपकी आने की वजह से यह एक्सीडेंट हुआ। हादसे के बाद से पुलिस विभाग में शोक की लहर छा गई है। पुलिस सिपाही के घर में उनकी मृत्यु के बाद से कोहराम मचा हुआ है। अपने पिता का इंतजार कर रहे बच्चों के लिए यह जान पाना कितना कठिन होगा कि उनके सिर के ऊपर से पिता का साया हमेशा-हमेशा के लिए उठ चुका है। मृतक सिपाही की पत्नी बार-बार खुद को दिलासा दे रही हैं मगर उनके आंसू थम नहीं रहे हैं। आखिर किसी ने यह सपने में भी नहीं सोचा होगा कि धीर सिंह अब कभी अपने घर नहीं लौटेंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में पीने लायक नहीं बचा है पानी, रिसर्च में हुआ खुलासा..53 इलाकों में बुरा हाल
चलिए आपको पूरी घटना की संक्षिप्त से जानकारी देते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली में तैनात कॉन्स्टेबल धीर सिंह अपनी गाड़ी द्वारा रात की ड्यूटी के बाद पुलिस लाइन में अपने बच्चों के पास जा रहे थे। सुबह तकरीबन 6:45 बजे के लगभग कोर कॉलेज के पास हाईवे पर उनको नींद की झपकी आ गई और उनकी गाड़ी का जबरदस्त एक्सीडेंट हो गया। आनन-फानन में स्थानीय लोगों द्वारा उनको अस्पताल ले जाया गया जहां पर चिकित्सकों द्वारा कॉन्स्टेबल को मृत घोषित कर दिया गया। बता दें कि कॉन्स्टेबल धीर सिंह का कुछ ही दिनों पहले सिडकुल थाने से कोतवाली मंगलौर में ट्रांसफर हुआ था। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और उनके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने उनके परिजनों को भी इस बारे में सूचित कर दिया है। कॉन्स्टेबल धीर सिंह की मृत्यु की सूचना मिलते ही उनके घर में शोक की लहर छा गई है और उनके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।