उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से कैंपटी फॉल का जलस्तर बढ़ा, सुरक्षित स्थानों पर भेजे गए पर्यटक (Water level of Kempty Falls rises in Mussoorie)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Water level of Kempty Falls rises in Mussoorie

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश से कैंपटी फॉल का जलस्तर बढ़ा, सुरक्षित स्थानों पर भेजे गए पर्यटक

मूसलधार बरसात के कारण कैंपटी फॉल का जलस्तर बढ़ा, सुरक्षित स्थान पर भेजे गए 150 से भी अधिक पर्यटक

उत्तराखंड में बरसात के कारण परिस्थितियां बेकाबू होती दिखाई दे रही हैं। पहाड़ों पर कई दिनों से लगातार वर्षा हो रही है जिस कारण नदियां, झरने अपने उफान पर आ रखे हैं। पहाड़ों की रानी मसूरी में भी इन दिनों भारी बरसात के कारण पर्यटकों को भारी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। मसूरी का प्रसिद्ध पर्यटक स्थल कैंपटी फॉल मूसलाधार वर्षा के कारण अपने उफान पर आ रखा है। तेज बारिश से झरने का जलस्तर बढ़ रहा है जिस वजह से पुलिस ने झरने में नहा रहे पर्यटकों को हटाकर सुरक्षित स्थान पर भेजा है। दरअसल टिहरी गढ़वाल के प्रमुख पर्यटन स्थल कैंपटी फॉल में बरसात के कारण झरने का जलस्तर काफी अधिक बढ़ गया है जिसके बाद पर्यटकों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए वहां पर पुलिस ने पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, 8 जिलों के लोग बेहद सावधान रहें
बारिश से कैंपटी फॉल में गंदा पानी, पत्थर और लकड़ी के टुकड़े आने शुरू हो गए थे जिस वजह से झील और झरने के पास जाना खतरनाक हो गया था। कैंपटी पुलिस ने झरने का पानी बढ़ता देख तुरंत ही पर्यटकों को झील और झरने के पास से हटाकर सुरक्षित स्थानों पर भेजा। कैंपटी क्षेत्र में भारी बरसात के कारण यह दूसरी बार पर्यटकों को झरने में जाने से रोका गया है। इससे पहले भी भारी बरसात के कारण झरने पर नहाने में रोक लगा दी गई थी। थानाध्यक्ष कैंपटी नवीन जुराल ने बताया कि भारी बारिश के कारण झील का पानी बढ़ने लगा तो झील के सभी गेट खोल कर झील का पानी कम किया। थानाध्यक्ष ने बताया कि झरने में पानी बढ़ने के समय झील और झरने के आसपास से तकरीबन 150 से अधिक सैलानियों को वहां से हटाया गया।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top