उत्तराखंड के 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने और भूस्खलन का अलर्ट (Heavy rain alert in 6 district of uttarakhand)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Heavy rain alert in 6 district of uttarakhand

उत्तराखंड के 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने और भूस्खलन का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज भारी बरसात को मध्य नजर रखते हुए उत्तराखंड के 6 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है। जानिए प्रदेश में मौसम का हाल-

उत्तराखंड में बरसात का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। बरसात के कारण जगह-जगह से तबाही वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। पहाड़ों से लेकर मैदानों तक लोगों का बरसात के कारण हाल बेहाल हो रखा है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड के 6 जिलों में आज भी भारी बारिश की संभावना को देखते हुए विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। जी हां, मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तराखंड के 6 जिलों में बरसात दुश्वारियां बढ़ाएगी। चलिए आपको बताते हैं कि वे 6 जिले कौन से हैं। वे जिले हैं उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़। इन जिलों में आज भारी से बहुत अधिक भारी बरसात के आसार हैं। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है और प्रशासन को भी सतर्क कर दिया है।वहीं बात करें राजधानी देहरादून की राजधानी में अगले 24 घंटों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें - देहरादून के हुक्का बार में ये क्या हो रहा है? पुलिस ने किया खुलासा
देहरादून सहित राज्य के अधिकतर इलाकों में आज मौसम खराब बना हुआ है। देहरादून में आज सुबह से ही हल्की बारिश जारी है। बीते गुरुवार को राजधानी के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई मगर कुछ इलाके पूरी तरह सूखे रहे। राजधानी के विद्या विहार, आईएसबीटी समेत कई इलाकों में मूसलाधार बरसात हुई। जबकि पटेल नगर, निरंजनपुर, बसंत बिहार, राजेंद्र नगर, चकराता रोड जैसे इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई है। कल दिन भर राजधानी में बादल छाए रहे और बारिश का माहौल बना रहा। वहीं बरसात के कारण चमोली में बद्रीनाथ हाइवे समेत कई राजमार्ग भूस्खलन के कारण बंद हो रखे हैं। चमोली जनपद में गुरुवार की देर रात से ही मूसलाधार बरसात हो रही है जिस कारण लामबगड़ में बदरीनाथ हाईवे अवरुद्ध हो रखा है और वहां पर यातायात बाधित हो रखा है। चमोली में अभी 35 संपर्क मार्ग बरसात के कारण बंद हो रखे हैं। बता दें कि बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग मंगलवार की शाम को 6:30 बजे चमधार में मलबा आने के कारण बंद हो गया था जिसको शुक्रवार की सुबह खोला गया।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top