बधाई: गढ़वाल के जयदीप रावत ने नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड (Jaideep Rawat of Pauri Garhwal won gold medal in boxing)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Jaideep Rawat of Pauri Garhwal won gold medal in boxing

बधाई: गढ़वाल के जयदीप रावत ने नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

फाइनल मैच में जयदीप ने 66 किग्रा भारवर्ग में हरियाणा के मुक्केबाज हर्षित राठी को हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। जयदीप कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी देश के लिए मेडल जीत चुके हैं।

उत्तराखंड के लाल जयदीप रावत ने एक बार फिर अपनी उपलब्धि से प्रदेश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया। जयदीप इससे पहले भी कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। वो कई इंटरनेशनल मैचों में सिल्वर और रजत पदक जीत चुके हैं। खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 में जयदीप ने गोल्ड मेडल जीता। खेलो इंडिया राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन गुवाहाटी में किया जा रहा है। फाइनल मैच के दौरान जयदीप ने 66 किग्रा भारवर्ग में हरियाणा के मुक्केबाज हर्षित राठी को हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। जयदीप की ये उपलब्धि कई मायनों में खास है। खेलो इंडिया में जीतने वाले हर खिलाड़ी को 8 साल तक, हर साल 5 लाख रुपये की स्कॉलरशिप दी जाती है, ताकि वो खेल के क्षेत्र में अपना सफर जारी रख सकें। अपने हुनर को और तराश सकें।

यह भी पढ़ें - ओलंपिक में कुमाऊं रेजीमेंट के बॉक्सर की बहादुरी को बॉलीवुड का सैल्यूट, कहा- भाई आप पर गर्व है
जयदीप महाराष्ट्र के पुणे में अंडर-17 प्रतियोगिता में शामिल हुए थे। वो मूलरूप से पौड़ी गढ़वाल के पैठाणी क्षेत्र के रहने वाले हैं। उनका परिवार थलीसैंण में रहता है। छोटी सी उम्र में जयदीप ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। वो एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में मुक्केबाजी में देश के लिए सिल्वर मेडल जीत चुके हैं। चैंपियनशिप में 28 देशों के मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया था। जयदीप ने कजाकिस्तान के मुक्केबाज को अपने पंच से धराशायी कर सिल्वर मेडल जीता था। होनहार जयदीप गढ़वाल ब्वॉयज स्पोर्ट्स कंपनी लैंसडौन के छात्र रहे हैं। मुक्केबाजी से उनका विशेष लगाव है और वो अपने खेल को निखारने के लिए लगातार मेहनत भी कर रहे हैं। हंगरी में हुई इंटरनेशनल चैंपियनशिप में जयदीप ने कांस्य पदक जीता था। अब उन्होंने खेलो इंडिया नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित किया है। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से जयदीप को ढेरों बधाई। आप भी शुभकामनाएं देकर उनका हौसला बढ़ाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top