उत्तराखंड उत्तरकाशीMonika Chauhan of Uttarkashi selected for Senior Cricket Team Camp

गढ़वाल: जरड़ा गांव की बेटी मोनिका चौहान को बधाई, सीनियर क्रिकेट कैंप के लिए हुआ चयन

उत्तरकाशी जिले के नौगांव ब्लाक के जरड़ा गांव निवासी मोनिका चौहान की जिनका चयन उत्तराखंड महिला सीनियर क्रिकेट टीम के कैंप के लिए हुआ है।

monika chauhan: Monika Chauhan of Uttarkashi selected for Senior Cricket Team Camp
Image: Monika Chauhan of Uttarkashi selected for Senior Cricket Team Camp (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: आज ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं है जहां देवभूमि उत्तराखंड के होनहार नौजवानों ने अपनी काबिलियत का जलवा ना दिखाया हों. शिक्षा से लेकर खेल के मैदान तक गीत-संगीत से लेकर रंगमंच की दुनिया तक क‌ई ऐसे क्षेत्र हैं जहां राज्य के युवाओं ने देशवासियों के सामने अपनी प्रतिभाओं का लोहा मनवाया है. लेकिन एक वक्त था जब क्रिकेट को सिर्फ पुरुषों का खेल माना जाता था. इस खेल में पुरुषों का दबदबा हुआ करता था, लेकिन बदलते वक्त के साथ बेटियां भी इस खेल में एंट्री कर चुकी हैं और शानदार प्रदर्शन भी कर रही हैं देवभूमि की होनहार बेटियाँ आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है चाहे आप बड़े बड़े अनुसंधान केन्द्र ले लो या फिर भारतीय सेना तो फिर खेलकुद की दुनिया में कैसे राज्य की बेटियाँ पीछे रह सकती हैं. जी हाँ हम बात कर रहे हैं राज्य के उत्तरकाशी जिले के नौगांव ब्लाक के जरड़ा गांव निवासी मोनिका चौहान की जिनका चयन उत्तराखंड महिला सीनियर क्रिकेट टीम के कैंप के लिए हुआ है. मोनिका चौहान आल राउंडर खिलाड़ी है, जहां उनकी इस उपलब्धि पर क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है वहीं उन्हे बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - फिर से उत्तराखंड आ रहे हैं अरविंद केजरीवाल, कर्नल को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान
जानकारी के अनुसार सीमांत जनपद उत्तरकाशी के नौगांव ब्लाक के जरड़ा गांव निवासी मोनिका चौहान के पिता कृपाल सिंह चौहान कृषक तथा माता बसंती देवी गृहिणी है, परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण मोनिका ने काफी आर्थिक तंगी देखी है मोनिका ने जब राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय उत्तरकाशी में एडमिशन लिया. वर्ष 2018 में पीजी कॉलेज में एडमिशन लेने के बाद ही उन्हें पता चला कि लड़कियां भी क्रिकेट खेल सकती तब उन्होंने क्रिकेट को अपना करियर बनाने की सोची और फिजिकल एजुकेशन के असिस्टेंट प्रोफेसर सुरेंद्र सिंह से क्रिकेट के गुर सीखे, गत वर्ष मोनिका का चयन विश्वविद्यालय टीम में भी हुआ था. लेकिन, कोरोना संक्रमण के कारण प्रतियोगिता नहीं हुई लेकिन, लगातार अभ्यास में रहने के कारण मोनिका का चयन उत्तराखंड सीनियर क्रिकेट टीम के कैंप के लिए हुआ सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मोनिका ऑलराउंडर है और लेफ्ट हैंड मीडियम पेसर के साथ लेफ्ट हैंड बैट्समैन है. और 7 अगस्त को मोनिका देहरादून में कैंप को ज्वाइन करेंगी. उन्होंने उम्मीद है कि मोनिक चौहान जिस तरह से खेलती है उससे तय है कि उसका चयन इंडिया कैंप के लिए होगा वहीँ मोनिका की उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है.