उत्तराखंड देहरादूनHarish Rawat's statement on BJP leaders

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले हरदा बोले बड़ी बात-’संपर्क में हैं BJP के नेता’

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की प्रचार समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने कहा की कांग्रेस भाजपा के बागियों पर कोई फैसला लेने की जल्दी में नहीं है।

Harish Rawat: Harish Rawat's statement on BJP leaders
Image: Harish Rawat's statement on BJP leaders (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड भाजपा इस वक्त कई तरह की चुनौतियों से जूझ रही है। विधानसभा चुनाव सिर पर हैं, लेकिन भीतरखाने पार्टी में दो धड़े बन गए हैं। वहीं उत्तराखंड में चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियां कर रही हैं। कांग्रेस अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य भाजपा में आंतरिक दरार के मद्देनजर वेट एंड वॉच की नीति अपना रही है पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अहम बयान के बाद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बड़ा बयान जारी किया है. रावत ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेता उनकी पार्टी के संपर्क में बने हुए हैं हालांकि उन्होंने किसी नाम का खुलासा नहीं किया, लेकिन सूत्रों की मने तो कि जो लोग कांग्रेस से भगवा खेमे में चले गए थे, वे वापसी कर रहे हैं, जबकि भाजपा के कुछ लोग भी पार्टी में शामिल होना चाह रहे हैं साथ ही हरीश रावत ने आरोप लगाया कि भाजपा ने हाल के दिनों में राज्य में तीन मुख्यमंत्रियों को बदला है और उसके नेता अपने लिए लड़ रहे हैं, राज्य के लिए काम नहीं कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: इन महिलाओं ने वापस लौटाए तीलू रौतेली पुरस्कार, कहा-बिन रोजगार कैसा सम्मान?
भाजपा के नेतृत्व से नाराज़ कुछ नेताओं के साथ बातचीत होने का खुलासा करते हुए रावत ने यह भी कहा कि कांग्रेस केवल उन लोगों को ही शामिल करेगी, जो यह साबित कर पाएंगे कि वह पार्टी के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं, वहीं रावत के बयान को लेकर भाजपा ने नाराज़गी ज़ाहिर करते कहा कि ‘कांग्रेस को लोग पहले ही नकार चुके हैं और अब यह पार्टी डूबता जहाज़ है. कौन इस जहाज़ में चढ़ेगा? हमारे सभी नेता एकजुट हैं और 2022 चुनाव में पूर्ण बहुमत से जीत के लिए संकल्पित हैं, आपको बता दें की पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत, सतपाल महाराज और यशपाल आर्य सहित कई प्रमुख नेताओं ने भगवा पार्टी के लिए कांग्रेस छोड़ दी थी, बता दें की हरीश रावत को हाल ही में उत्तराखंड में कांग्रेस प्रचार समिति के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था। अगले साल होने वाले चुनाव से पहले उन्हें मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में भी पेश किए जाने की संभावना है