उत्तराखंड देहरादूनPeople of Uttarakhand trapped in Afghanistan

उत्तराखंड के कई लोग अफगानिस्तान में फंसे, 4 दिन से हैं भूखे-प्यासे..जारी किया वीडियो

अफगानिस्तान में इस वक्त उत्तराखंड के भी कई लोग फंसे हुए हैं। उन्होंने वीडियो जारी कर मदद की अपील की है (वीडियो साभार-ईटीवी भारत)

Afghanistan Uttarakhand: People of Uttarakhand trapped in Afghanistan
Image: People of Uttarakhand trapped in Afghanistan (Source: Social Media)

देहरादून: अफगानिस्तान इस वक्त गृह युद्ध का दंश झेल रहा है। क्रूर तालिबानियों ने अमेरिकी सेना के जाते ही काबुल पर कब्जा कर लिया है। दुनिया भर में तालिबान की निंदा हो रही है और इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। अफगानिस्तान में इस वक्त उत्तराखंड के भी कई लोग फंसे हुए हैं। ईटीवी भारत की एक न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक देहरादून के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले करीब 114 लोगों ने एक वीडियो जारी किया है। उन्होंने भारत सरकार से मदद की अपील की है। वीडियो में वह कह रहे हैं कि 4 दिन से सभी लोग एक ही कमरे में कैद हैं। उनके पास न खाने के लिए कुछ है और नहीं पीने के लिए पानी। बीते 4 दिन से वह एक छोटे से कमरे में है जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं। न्यूज़ रिपोर्ट में बताया गया है कि मुसीबत में फंसे इन लोगों ने यह वीडियो मंगलवार सुबह 11:30 बजे देहरादून के गढ़ी कैंट के रहने वाले अपने साथियों को भेजा। वीडियो में बताया गया है कि करीब 114 लोग काबुल में फंसे हुए हैं। कंपनी ने इन्हें मरने के लिए इनके हाल पर छोड़ दिया है। ऐसे में सभी अपील कर रहे हैं कि उन्हें जल्द से जल्द रेस्क्यू किया जाए। देखिए वीडियो (वीडियो साभार-ईटीवी भारत)

अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंडी लोगों ने जारी किया वीडियो

अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंडी लोगों ने जारी किया वीडियो, छोटे से कमरे में 114 भारतीय कैद काबुल में जिंदगी से जूझ रहे 114 लोगों ने वीडियो में भारत सरकार से मदद मांगते हुए कहा है कि वह पिछले 4 दिन से एक छोटे से कमरे में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं, उनके लिए खाना नहीं है, वो सो नहीं पा रहे हैं.पूरी ख़बर के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें:https://www.etvbharat.com/hindi/uttarakhand/city/dehradun/114-indian-workers-in-kabul-demand-modi-govt-to-evacuate-them-from-afghanistan/uttarakhand20210817132643343 देश-विदेश से जुडी अन्य खबरों के लिए जुड़े ETV भारत ऐप से

ये भी पढ़ें:

अभी डाउनलोड करें : http://bit.ly/ETVBharat

Posted by ETV Bharat Uttarakhand on Tuesday, August 17, 2021

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में लंबे समय से चले आ रहे युद्ध में 15 अगस्त को तालिबान के चरमपंथियों ने काबुल में प्रवेश कर दिया और राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया। इस बीच खबर यह भी है कि काबुल एयरपोर्ट को सुबह अमेरिकी एजेंसियों ने दोबारा खुलवाया है। उधर भारतीय सरकार भी अपने लोगों की सुरक्षा को लेकर सजग है। आज सुबह करीब 120 भारतीय लोगों को वापस लाया गया है।