उत्तराखंड देहरादून16 month old girl coronavirus positive in dehradun

उत्तराखंड में कोरोना की तीसरी लहर का संकेत, 16 महीने की बच्ची पॉजिटिव..सावधान रहें

पहले पिथौरागढ़ में तीन मरीजों में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई और अब देहरादून में 16 महीने की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई। कहीं ये कोरोना की तीसरी लहर का संकेत तो नहीं हैं?

dehradun coronavirus: 16 month old girl coronavirus positive in dehradun
Image: 16 month old girl coronavirus positive in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना को लेकर एक बार फिर डराने वाली खबरें मिलने लगी हैं। पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव मिले तीन मरीजों में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई है, तो वहीं एक चिंता बढ़ाने वाली खबर देहरादून से आई है। यहां दून अस्पताल में भर्ती एक 16 माह की बच्ची की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बच्ची के कोरोना संक्रमित मिलने को तीसरी लहर की दस्तक के रूप में देखा जा रहा है। फिलहाल बच्ची की हालत सामान्य है। विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में बच्ची का उपचार चल रहा है। दून अस्पताल में करीब एक महीने बाद कोई बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिला है। राजपुर रोड निवासी बच्ची को 25 अगस्त शाम पांच बजे इमरजेंसी से भर्ती कराया गया था। बच्ची को बुखार उल्टी दस्त की शिकायत थी, भर्ती कर उसका इलाज शुरू किया गया। बाल रोग विभाग के एचओडी डा. अशोक कुमार ने बताया कि बच्ची को खांसी-जुकाम की शिकायत नहीं थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि, 3 मरीज मिले पॉजिटिव
एहतियात के तौर पर उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। शनिवार सुबह बच्ची की जांच रिपोर्ट आई तो स्वास्थ्य अधिकारियों के होश उड़ गए। बच्ची में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। डॉक्टरों के अनुसार बच्ची पीआईसीयू में भर्ती है और उसकी हालत सामान्य है। ऑक्सीजन की जरूरत नहीं हैं और वो खाना खा रही है। बता दें कि प्रदेश में कोरोना की रफ्तार थमी जरूर है, लेकिन देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। पिछले तीन दिनों से कोरोना के दैनिक मामले 40 हजार के पार हैं। केरल, महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। अगर हम कोरोना के लेकर अब भी सावधान नहीं रहे तो उत्तराखंड में भी हालात एक बार फिर बेकाबू हो सकते हैं। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने भी उत्तराखंड को सलाह दी है कि त्योहारी सीजन को देखते हुए आने वाले समय में बड़ी सभाओं से बचा जाए और इन पर सख्ती से अंकुश लगाया जाए।