उत्तराखंड हल्द्वानी19 students coronavirus positive in Haldwani Medical College

उत्तराखंड: मेडिकल कॉलेज में 19 छात्र कोरोना पॉजिटिव, परीक्षाएं रद्द..लाइब्रेरी भी बंद

अब तक 19 मेडिकल स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सितंबर में एमबीबीएस तृतीय वर्ष की आंतरिक परीक्षाएं होनी थीं, लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए परीक्षाएं रद्द कर दी गईं।

haldwani medical college: 19 students coronavirus positive in Haldwani Medical College
Image: 19 students coronavirus positive in Haldwani Medical College (Source: Social Media)

हल्द्वानी: प्रदेश में कोरोना का खतरा एक बार फिर बढ़ने लगा है। पिथौरागढ़, ऊधमसिंहनगर और रुद्रप्रयाग में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के केस मिले हैं तो वहीं हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज में छात्र लगातार कोरोना संक्रमण की जद में आ रहे हैं। यहां एमबीबीएस के सात और छात्र-छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाए गए। एक महिला अटेंडेंट भी संक्रमित मिली है। कुल मिलाकर बीते 3 दिन में 19 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। मेडिकल स्टूडेंट्स के बड़ी तादाद में कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। एहतियात के तौर पर मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की सभी कक्षाएं एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दी गई हैं। सितंबर में एमबीबीएस तृतीय वर्ष की आंतरिक परीक्षाएं होनी थीं, लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए परीक्षाएं भी रद्द करनी पड़ीं। राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि लाइब्रेरी को भी तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि, 3 मरीज मिले पॉजिटिव
आपको बता दें कि हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में अब तक एमबीबीएस प्रथम वर्ष के कुल 19 छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित मिले हैं। 10 पॉजिटिव छात्र-छात्राओं को सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी की हालत स्थिर है। कुछ छात्राओं को उनके परिजन अपने साथ घर ले गए हैं। वहीं पूरे प्रदेश की बात करें तो स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में 16 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि सात मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़कर 335 पहुंच गई है। कुछ जिलों में डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले मिले हैं। ऊधमसिंहनगर जिले में सिडकुल के दो कर्मियों समेत तीन और लोगों में डेल्टा प्लस वेरिएंट मिला। इसी तरह रुद्रप्रयाग जिले में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरियंट संक्रमण का मामला सामने आया है। मरीज में अब तक कोई लक्षण नहीं हैं। उसे होम आइसोलेशन में रख प्रतिदिन मॉनीटरिंग की जा रही है।