उत्तराखंड ऋषिकेशRoad opening work continues in Totaghati

उत्तराखंड: बदरीनाथ हाईवे पर जल्द शुरू होगा सफर, तोताघाटी से आने वाली है राहत भरी खबर

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर देवप्रयाग के बीच से मलबा हटाकर यातायात सुचारू कर दिया गया है, हालांकि तोताघाटी के पास रोड अब भी बंद है। आगे जानिए अपने जिले की सड़कों का हाल

Totaghati Landslide: Road opening work continues in Totaghati
Image: Road opening work continues in Totaghati (Source: Social Media)

ऋषिकेश: बीते 48 घंटे से जारी बारिश से प्रदेशभर में हाहाकार मचा है। सैकड़ों सड़कें बंद हैं। कहीं पुल बह रहे हैं तो कहीं सड़कें। मौसम की दुश्वारियों के बीच ऋषिकेश-बदरीनाथ रोड को लेकर एक राहत भरी खबर आई है। यहां देवप्रयाग के बीच से मलबा हटाकर यातायात सुचारू कर दिया गया है, हालांकि वाहन चालकों के लिए सफर करना अब भी तकलीफदेह बना हुआ है। क्योंकि तोताघाटी में सड़क ढह जाने के चलते यातायात बाधित है। अधिकारियों का कहना है कि शाम तक सड़क निर्माण पूरा कर पूरी रोड वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दी जाएगी। वहीं ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग 58 पर तपोवन व मलेथा के पास मलबा और भूस्खलन होने के कारण रोड अब भी बंद है। यहां वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित है। चमोली में 23 ग्रामीण मोटरमार्ग बंद हैं। उत्तरकाशी में ऋषिकेश-गंगोत्री राजमार्ग यातायात के लिए खुला है। हालांकि, हरबर्टपुर-बड़कोट मार्ग जुड़ो के पास अभी भी अवरुद्ध है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - फिलहाल उत्तराखंड की इन 82 सड़कों पर सफर करने से बचें, भूस्खलन का खतरा है
जिले में दो मोटरमार्गों पर गाड़ियों की आवाजाही बाधित है। रुद्रप्रयाग से राहतभरी खबर है। यहां सभी सड़क मार्गों पर वाहनों की आवाजाही हो रही है। लोनिवि की टीम ने सड़कों से मलबा हटाकर यातायात को सुचारू कर दिया है। पौड़ी में अभी 1 राज्यमार्ग और 31 मोटरमार्गों पर यातायात बाधित है। टिहरी जिले का हाल भी जान लेते हैं। यहां करीब 6 मोटरमार्ग बंद हैं। तोताघाटी के समीप भूस्खलन के कारण यातायात बाधित है। कुमाऊं के जिलों में भी भूस्खलन और बारिश के चलते सड़कों का बुरा हाल है। यहां बागेश्वर में 1 स्टेट रोड और 15 ग्रामीण मोटर मार्ग पर ट्रैफिक बाधित है। अल्मोड़ा में दो ग्रामीण मोटरमार्ग पर आवाजाही बाधित है। टनकपुर-चंपावत एनएच-9 स्वाला के पास बंद है। चंपावत में 4 मोटरमार्गों पर आवाजाही थमी हुई है। पिथौरागढ़ जिले में पांच बॉर्डर और 11 ग्रामीण मोटरमार्गों पर ट्रैफिक बाधित है, बंद सड़कों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है।