उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालDelta plus variant of coronavirus in Pauri Garhwal

सावधान रहें: गढ़वाल में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट की दस्तक, ये तीसरी लहर का संकेत है?

पिथौरागढ़, ऊधमसिंहनगर और रुद्रप्रयाग के बाद अब पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार में भी डेल्टा प्लस वैरिएंट ने दस्तक दे दी है। जिले में डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग बढ़ा दी है।

Pauri Garhwal Coronavirus: Delta plus variant of coronavirus in Pauri Garhwal
Image: Delta plus variant of coronavirus in Pauri Garhwal (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: प्रदेश में कोरोना के केस थमे जरूर हैं, लेकिन खतरा टला नहीं है। हल्द्वानी के मेडिकल कॉलेज में अब तक कई मेडिकल स्टूडेंट्स कोरोना संक्रमित मिले हैं, तो वहीं कई जिलों में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के केस भी मिले हैं। पिथौरागढ़, ऊधमसिंहनगर और रुद्रप्रयाग के बाद अब पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार में भी डेल्टा प्लस वैरिएंट ने दस्तक दे दी है। यहां कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट एवाई 12 का एक केस पाए जाने की पुष्टि हुई है। जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कप मचा हुआ है। जिले में डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और भी सर्तक हो गया है। विभागीय स्तर पर सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। पेट्रोल पंप, पुलिस बैरियर और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सैंपलिंग की जा रही है। आपको बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के केस मिले थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लोगों को बहुत सावधान रहने की जरूरत, कोरोना ने लिया नया और खतरनाक रूप
दिल्ली में हुई जीनोम सिक्वेंसिंग के बाद जिले में डेल्टा प्लस वेरिएंट के तीन नए मामले सामने आए थे। अब कोटद्वार क्षेत्र में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट एवाई12 का केस सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग ने मरीज को होम क्वारंटीन कर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। विभाग की टीम लगातार मरीज की निगरानी कर रही है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि मरीज के संपर्क में आए परिजनों और अन्य लोगों को ट्रेस किया जा रहा है। जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर पॉजिटिव मामलों के कांट्रेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिये हैं। सीएमओ मनोज शर्मा ने कहा कि डेल्टा प्लस वैरिएंट के मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी ली जा रही है। साथ ही मरीज के संपर्क में आने वाले परिजनों व अन्य लोगों को ट्रेस किया जा रहा है।