उत्तराखंड के मनोज को मिली शानदार जीत, टोक्यो पैरालंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचे (Manoj Sarkar reaches semi-finals of Tokyo Paralympics)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Manoj Sarkar reaches semi-finals of Tokyo Paralympics

उत्तराखंड के मनोज को मिली शानदार जीत, टोक्यो पैरालंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचे

उन्होंने यूक्रन के खिलाड़ी को 21-16, 21-9 से मात दी और सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पढ़िए आज की अच्छी खबर

उत्तराखंड समेत पूरे देशभर के लिए टोक्यो पैरालंपिक से एक बड़ी खुशखुबरी है। उत्तराखंड के मनोज सरकार ने यूक्रेन के खिलाड़ी को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार से देश को पदक की उम्मीदें हैं। उन्होंने यूक्रन के खिलाड़ी को 21-16, 21-9 से मात दी और सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस मुकाबले को खत्म करने के लिए उन्होंने सिर्फ 27 मिनट का वर्त लगाया। इससे ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मनोज सरकार किस कदर विरोधियों पर हावी हो रहे हैं। आपको बता दें कि मनोज सरकार पैरा ओलंपिक में भाग लेने वाले उत्तराखंड के पहले खिलाड़़ी हैं। वो उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर के रहने वाले हैं। अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने बेहद संघर्ष किया है। इसके लिए उन्होंने साइकिल ठीक करने का काम भी किया। आर्थिक तंगी के चलते मनोज को बचपन में साइकिल में पंचर जोड़ने, खेतों में दिहाड़ी पर मटर तोड़ने और घरों में पीओपी के काम करने पड़े थे। दिलचस्प बात है कि होनहार खिलाड़ी को वर्ष 2012 में फ्रांस में हुई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में चंदे से जुटाए रुपयों से प्रतिभाग करना पड़ा था। आज मनोज सरकार दुनिया में तीसरी रैंक के खिलाड़ी हैं और पैओलंपिक में उनसे बेहद उम्मीदें हैं। अब तक नोज ने 10 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लिया है। इनमें सात स्वर्ण, चार रजत और आठ कांस्य पदक अपने नाम किए। उन्हें साल 2018 में अजुर्न अवॉर्ड से नवाजा गया था।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आए-दिन दरक रहा 1100 करोड़ का हाईवे, हर मौसम में ठप हो रही ऑलवेदर रोड

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top