उत्तराखंड ऋषिकेशVehicular movement started in Totaghati

पहाड़ जाने वालों के लिए गु़ड न्यूज, तोताघाटी में वाहनों की आवाजाही शुरू..नियम भी पढ़िए

कई दिनों की मेहनत के बाद रास्ते को खोल दिया गया है, लेकिन यहां आवाजाही सिर्फ सुबह 8 बजे से शाम पांच बजे तक ही होगी। अगर पहाड़ के सफर पर निकल रहे हैं तो समय सीमा का ध्यान रखें।

Rishikesh Badrinath Highway: Vehicular movement started in Totaghati
Image: Vehicular movement started in Totaghati (Source: Social Media)

ऋषिकेश: बदरीनाथ हाईवे पर वाहन चालकों के लिए पिछले तीन साल मुश्किलभरे साबित हुए हैं। तोताघाटी में लगातार राजमार्ग बाधित होने से देवप्रयाग, श्रीनगर, रुद्रप्रयाग और चमोली जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तोताघाटी ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे के लिए नासूर बन गया है, जहां रोड बार-बार ब्लॉक हो जाती है। पिछले छह दिन से यहां रास्ता बंद था। कई दिनों की मेहनत के बाद रास्ते को खोल दिया गया है, लेकिन यहां आवाजाही सिर्फ सुबह 8 बजे से शाम पांच बजे तक ही होगी। अगर आप भी पहाड़ के सफर पर निकलने वाले हैं तो तय समय सीमा का ध्यान रखें। बता दें कि 27 अगस्त को भारी मलबा और बोल्डर आने से ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे तोताघाटी में बंद हो गया था। अब यहां यातायात सुचारू हो गया है, लेकिन गाड़ियां इस रास्ते पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक ही चल सकेंगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आए-दिन दरक रहा 1100 करोड़ का हाईवे, हर मौसम में ठप हो रही ऑलवेदर रोड
जिलाधिकारी ने हाईवे पर मलबा आने के खतरे को देखते हुए वाहनों की आवाजाही शाम 5 बजे तक कराने के निर्देश दिए हैं। पिछले दिनों तोताघाटी में पूरी चट्टान टूटकर सड़क पर आ गिरी थी। हाईवे पर ट्रैफिक बंद होने से क्षेत्रवासियों को आवागमन में दिक्कत हो रही थी। गाड़ियों को ऋषिकेश, चंबा और बीपुरम से होकर भेजा जा रहा था। रोड खोलने के लिए यहां चार जेसीबी मशीनें लगानी पड़ीं। बुधवार दोपहर को यहां से मलबा वो बोल्डर हटा दिया गया। हाईवे पर आवाजाही शुरू होने से क्षेत्रवासी राहत महसूस कर रहे हैं। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि मलबा हटाने के बावजूद रोड पर आवाजाही जोखिमभरी बनी हुई है। यही वजह है कि हाईवे पर शाम 5 बजे से लेकर सुबह 8 बजे तक वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी।