उत्तराखंड पिथौरागढ़leopard attack couple in Pauri Garhwal

गढ़वाल: घर के आंगन में बैठे दंपति पर झपटा गुलदार, गांव में दहशत का माहौल

गुलदार ने घर के आंगन में बैठे दंपति पर झपट्टा मार दिया। गनीमत रही की पति-पत्नी किसी तरह मौके से भागकर कमरे के भीतर पहुंच गए। जिससे उनकी जान बच गई। आगे पढ़िए पूरी खबर

Pauri Garhwal Leopard: leopard attack couple in Pauri Garhwal
Image: leopard attack couple in Pauri Garhwal (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: पौड़ी गढ़वाल के गांवों में रह रहे परिवार गुलदार के आतंक के साए में जीवन बसर करने को मजबूर हैं। यहां आए दिन गुलदार की आवाजाही लगी रहती है। कभी जंगलों की सीमा में रहने वाले गुलदार अब गांवों में घुसकर लोगों पर हमला कर रहे हैं। ताजा घटना बिडाला गांव की है, जहां गुलदार ने घर के आंगन में बैठे दंपति पर झपट्टा मार दिया। गनीमत रही की पति-पत्नी किसी तरह मौके से भागकर कमरे के भीतर पहुंच गए। जिससे उनकी जान बच गई। बिड़ाला गांव चौबट्टाखाल तहसील में स्थित है, जहां इन दिनों कई गांवों में गुलदार की दहशत पसरी है। वन विभाग ने तीन गांवों में पिंजरे भी लगाए हैं, लेकिन अब तक एक भी गुलदार पकड़ा नहीं गया। गुरुवार रात बिडाला गांव में गुलदार के हमले की घटना हुई। गांव में रहने वाले मुकेश बिडालिया अपनी पत्नी अनुराधा के साथ देर शाम घर के आंगन में बैठे थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - हरिद्वार में आटा चक्की के पट्टे में फंसने से दो मासूमों की दर्दनाक मौत
रात करीब 8 बजे अचानक घर की छत से गुलदार ने आंगन में छलांग मारी और वहां बैठे दंपति पर झपट पड़ा। पति-पत्नी किसी तरह दौड़कर कमरे में पहुंच गए, और शोर मचाया। इसके बाद गुलदार आंगन से कुछ दूर दीवार पर जाकर बैठ गया। इस बीच गांव के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए और शोर मचाने लगे। लोगों की भीड़ अपनी तरफ आते देख गुलदार वहां से भाग गया। घटना के बाद से इलाके में दहशत है। बता दें कि बिडाला गांव से सटे गांव इसोटी में भी 12 अगस्त को गुलदार ने सावित्री देवी पर हमला किया था। इसके बाद वन विभाग ने यहां पिंजरा लगा दिया, लेकिन गुलदार अब भी आजाद घूम रहा है। गांववालों के मुताबिक यहां 4-5 गुलदार एक साथ नजर आए हैं। खतरे को देखते हुए वन विभाग ने इसोटी, घरतोली और पांथर गांव में पिंजरे लगाए हुए हैं, लेकिन किसी भी पिंजरे में अब तक एक भी गुलदार कैद नहीं हुआ।