उत्तराखंड टिहरी गढ़वालChota Hati overturned in tehri garhwal

गढ़वाल में सड़क पर पलटा छोटा हाथी वाहन, 12 स्कूली बच्चे घायल

गनीमत ये रही कि वाहन खाई की ओर नहीं गिरा, वरना बड़ा हादसा हो जाता। हादसे में 12 स्कूली बच्चे और वाहन चालक घायल हुआ है। आगे पढ़िए पूरी खबर

Tehri Garhwal Road Accident : Chota Hati overturned in tehri garhwal
Image: Chota Hati overturned in tehri garhwal (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: पहाड़ में सड़कें पहले ही बदहाल थीं, उस पर लगातार जारी बारिश से कोढ़ में खाज जैसे हालात बने हुए हैं। जगह-जगह से सड़क हादसों की खबरें आ रही हैं। ताजा मामला टिहरी गढ़वाल का है, जहां नरेंद्रनगर क्षेत्र में एक छोटा हाथी वाहन बेकाबू होकर सड़क पर पलट गया। हादसे में वाहन सवार 12 स्कूली बच्चे घायल हो गए। सभी बच्चे छुट्टी होने के बाद अपने घर लौट रहे थे। घायलों को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है। घटना दोगी पट्टी क्षेत्र की है। जहां बांसकाटल संपर्क मार्ग पर एक छोटा हाथी वाहन बेकाबू होकर सड़क पर पलट गया। जानकारी के मुताबिक उद्यान विभाग का छोटा हाथी वाहन यूके 07सीबी-8121 गूलर की ओर जा रहा था। इस दौरान स्कूल की छुट्टी होने के बाद राजकीय इंटर कॉलेज घेरधार के कुछ छात्र-छात्राएं वाहन में सवार हो गए। वाहन जैसे ही बांसकाटल के करीब पहुंचा, चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: अचानक सड़क पर आ गिरा पहाड़, किस्मत से बची स्कूटी सवार की जान..देखिए
पहाड़ी से टकराने के बाद वाहन सड़क पर ही पलट गया। गनीमत ये रही कि वाहन खाई की ओर नहीं गिरा, वरना बड़ा हादसा हो जाता। हादसे में 12 बच्चे और वाहन चालक घायल हुआ है, सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर है। घायलों में मोनिका, रिंकी पुंडीर, अंजलि पुंडीर, अनीष पुंडीर, रेशमा कैंतुरा, मनीषा कैंतुरा, सचिन, गणेश, पार्वती, राधिका, जगमोहन सिंह, अंजलि कैंतुरा, सुभाष और शीतल शामिल हैं। ये सभी बच्चे बांस काटल के रहने वाले हैं। हादसे में वाहन चालक विजय शर्मा भी घायल हुआ है। हादसे के बाद सभी घायलों को 108 आपात सेवा के माध्यम से ऋषिकेश के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। उत्तराखंड के दूसरे हिस्सों की तरह टिहरी में भी लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते भूस्खलन और सड़क बंद होने की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसे में वाहन चलाते वक्त सतर्कता बरतें।