उत्तराखंड: मुनस्यारी, बदरीनाथ में शुरू हो गई बर्फबारी, देखिए खूबसूरत तस्वीरें (uttarakhand weather today snowfall in badrinath and munsiyari)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: uttarakhand weather today snowfall in badrinath and munsiyari

उत्तराखंड: मुनस्यारी, बदरीनाथ में शुरू हो गई बर्फबारी, देखिए खूबसूरत तस्वीरें

मुनस्यारी, हसलिंग और बदरीनाथ में हुई ताजा बर्फबारी के बाद ठंड ने दस्तक दी है। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव और गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं।

उत्तराखंड में जारी बारिश ने कई जगह तबाही मचा दी है। देहरादून से लेकर चमोली तक ऐसा कोई जिला नहीं, जहां आफत की बारिश ने तबाही न मचाई हो। बारिश के चलते कई इलाकों में ठंड ने दस्तक दे दी है। प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में शनिवार तड़के एक बार फिर बर्फबारी हुई। आज तड़के बदरीनाथ की ऊंची चोटियों पर दूसरी बार और मुनस्यारी में सीजन की तीसरी बर्फबारी हुई है। जिससे ठंड लौट आई है। आसपास के इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है। ठंड से बचाव के लिए लोग गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं। वहीं हसलिंग में भी आज ताजा बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के बाद बदरीनाथ और मुनस्यारी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दूसरे इलाकों की बात करें तो बारिश का सिलसिला अब भी थमा नहीं है। लोग बेहाल हैं। हरिद्वार में सुबह बूंदाबांदी हुई और अभी बादल छाए हैं। देहरादून और ऋषिकेश में भी बारिश हुई।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के चार जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
बारिश की वजह से कई जगह संपर्क मार्ग बंद हैं, जिस वजह से गांवों तक जरूरी सामान नहीं पहुंच रहा। ग्रामीण क्षेत्रों का मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। बड़कोट में यमुनोत्री हाईवे खनेड़ापुल के पास भारी भूस्खलन होने से बंद हो गया है। यहां हाईवे पर दोनों ओर दर्जनों वाहन फंस गए हैं। केदारनाथ हाईवे का भी यही हाल है, ये मार्ग रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड में अवरूद्ध चल रहा है। भूस्खलन और नदियों में उफान की वजह से जगह-जगह हादसे हो रहे हैं। टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार को बाराकोट के नजदीक लीसा डिपो और स्वांला के पास दो वाहन मलबे की चपेट में आ गए। दोनों वाहन में सवार लोगों की जान पर बन आई थी, लेकिन वो किसी तरह भागने में कामयाब रहे। रुद्रप्रयाग में ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिरोबगड़ के पास बादल फटने से भारी तबाही हुई। यहां डीजल से भरा टैंकर अलकनंदा नदी में जा गिरा। इसके अलावा कई वाहनों के मलबे में दबने की खबर है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top