उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand police rankers result out

उत्तराखंड: पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी, रैंकर्स परीक्षा का परिणाम जारी

रैंकर परीक्षा के लिए लगभग 9,936 लोगों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया था. 21 फरवरी 2021 को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा प्रदेश भर में रैंक का परीक्षा आयोजित की गई थी

Uttarakhand police: Uttarakhand police rankers result out
Image: Uttarakhand police rankers result out (Source: Social Media)

देहरादून: समय से प्रमोशन का सपना देख रहे उत्तराखंड के पुलिसकर्मियों के लिए अच्छी खबर आखिरकार आ ही गई है रैंकर्स पुलिस परिणाम आखिरकार अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से घोषित हो गया है। ऐसे में नागरिक पुलिस और अभिसूचना के मुख्य आरक्षी के 394 पद और सशस्त्र पुलिस के मुख्य आरक्षी के 215 पद सहित पीएसी एवं आईआरबी में मुख्य आरक्षी के 249 पदों के लिए प्रमोशन की सौगात पुलिसकर्मियों को मिल गई है। इससे पहले बीते 4 सितंबर 2021 को एक कॉन्स्टेबल की याचिका पर सुनवाई के उपरांत नैनीताल हाईकोर्ट हेड-कॉन्स्टेबल से सब इंस्पेक्टर प्रमोशन परिणाम पर रोक लगा चुका है, जिसमें वर्तमान समय तक कोर्ट से कोई राहत की खबर दिखाई नहीं हैं.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के नाम अनोखा रिकॉर्ड, रोपवे से जुड़ेंगी 7 मशहूर जगहें..शुरू हुआ काम
पुलिस विभाग में नागरिक पुलिस, अभिसूचना सशस्त्र पुलिस, पीएसी, आईआरबी संवर्ग जैसे कर्मियों की कॉन्स्टेबल से हेड कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल से दारोगा प्रमोशन के लिए रैंकर परीक्षा के लिए लगभग 9,936 लोगों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया था. 21 फरवरी 2021 को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा प्रदेश भर में रैंक का परीक्षा आयोजित की गई थी.30 मार्च 2021 को आयोग द्वारा परीक्षा परिणाम जारी किया गया था. रैंकर परीक्षा परिणाम में 650 आवेदकों ने उत्तीर्ण होकर दारोगा पद के मैरिट में जगह बनाई. जबकि कुल 1350 पुलिस जवान हेड कॉन्स्टेबल पद के लिए उत्तीर्ण हुए थे. हालांकि दारोगा और हेड कांस्टेबल प्रमोशन के लिए अंतिम परिणाम प्रक्रिया के तहत पुलिस विभाग के अन्य मापदंड अंकों का मिलान अपडेट कर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा परिणाम कर दिया गया है.