उत्तराखंड: मसूरी में पर्यटकों को सिर्फ वीकेंड पर मिलेगी एंट्री, पढ़िए नई गाइडलाइन (Only Saturday Sunday entry in mussoorie)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Only Saturday Sunday entry in mussoorie

उत्तराखंड: मसूरी में पर्यटकों को सिर्फ वीकेंड पर मिलेगी एंट्री, पढ़िए नई गाइडलाइन

मौज-मस्ती के चक्कर में गाइडलाइन का पालन करना न भूलें, ऐसा करने पर आपको कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

मसूरी घूमने जा रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की है। मसूरी में एंट्री के लिए प्रशासन ने नई गाइडलाइन जारी की है। मौज-मस्ती के चक्कर में गाइडलाइन का पालन करना न भूलें, ऐसा करने पर आपको कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। प्रशासन के अनुसार अब उत्तराखंड के मशहूर पर्यटन स्थल मसूरी में पर्यटक को सिर्फ वीकएंड पर जाने की अनुमति होगी। देहरादून के डीएम आर राजेश कुमार ने मीडिया से बातचीत में बताया कि पर्यटकों को केवल वीकएंड पर ही मसूरी जाने की अनुमति होगी। इसके अलावा कोविड रिपोर्ट संबंधी नियम पहले की तरह लागू रहेंगे। पर्यटकों को आगमन से 72 घंटे पहले की कोविड नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट साथ लानी होगी। वीकएंड में उत्तराखंड के होटलों और अन्य प्रतिष्ठानों में 15,000 से अधिक पर्यटकों को ठहरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। देहरादून-मसूरी घूमते वक्त एक बात का खास ख्याल रखें, यहां घूमने की अनुमति तो होगी, लेकिन सहस्त्रधारा, गुचुपानी और मसूरी में किसी भी व्यक्ति को तालाबों और नदियों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर:जल्द शुरू होगी उत्तराखंड चारधाम यात्रा, हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत
यहां नहाने के लिए पानी में उतरने की गलती कतई न करें। जगह-जगह थूकने की आदत है, तो इस आदत को अभी से कंट्रोल कर लें। डीएम ने पर्यटकों और निवासियों दोनों को चेतावनी देते हुए दोहराया कि सार्वजनिक स्थानों पर थूकना प्रतिबंधित है। जो लोग ऐसा करते पाए जाएंगे, उनसे 500 रुपये से 1,000 रुपये तक का जुर्माना वसूला जाएगा। इसके अलावा राजधानी में कोविड कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी गई है। जिलाधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी किए। देहरादून में कोविड कर्फ्यू को 21 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है। इन दिनों उत्तराखंड में मौसम खराब है, जगह-जगह पहाड़ टूटकर सड़कों पर गिर रहे हैं। वीकएंड पर देहरादून-मसूरी में हालात और खराब हो जाते हैं। रोड पर लंबा जाम लगा रहता है। इस दौरान किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए शासन की गाइडलाइन का पालन जरूर करें। खराब मौसम में जितना संभव हो यात्रा करने से बचें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top