उत्तराखंड देहरादूनMega vaccination abhiyan in dehradun

देहरादून में 17 सितंबर को मेगा वैक्सीनेशन अभियान, 33 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच उत्तराखंड में वैक्सीनेशन की गति तेज होती दिख रही है। 17 सितंबर को देहरादून में कोविड टीकाकरण का महा अभियान चलाया जाएगा।

Dehradun mega vaccination: Mega vaccination abhiyan in dehradun
Image: Mega vaccination abhiyan in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना के घटते मामलों के बीच उत्तराखंड सरकार वैक्सीनेशन को तेजी से आगे बढ़ाने में जुटी हुई है। इसी के तहत राजधानी देहरादून में कोविड टीकाकरण का महा अभियान चलाया जाएगा। अगर आप अब तक कोविड वैक्सीन नहीं लगवा पाए हैं, तो महा अभियान में शामिल होकर वैक्सीन जरूर लगवाएं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दें। महा अभियान 17 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। जिसमें 33 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। वैक्सीनेशन के लिए 200 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए हैं। बता दें कि भारत ने कोरोना वैक्सीन की 75 करोड़ खुराक देने का आंकड़ा पार कर लिया है। उत्तराखंड में भी वैक्सीनेशन अभियान जारी है। 17 सितंबर को दून में होने वाले महा अभियान में कुल 33 हजार लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसमें 8 हजार पहली डोज और 25 हजार लोगों को दूसरी डोज लगाई जाएगी। अभियान को सफल बनाने के लिए 200 केंद्र बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में दौड़ेगी नियो मेट्रो, जानिए इस हाईटेक प्रोजक्ट की बड़ी बातें
सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर यह टीका पूरी तरह से निःशुल्क है। 18 या उससे अधिक उम्र के लोग यहां वॉक इन आधार पर टीका लगवाने की सुविधा हासिल कर सकते हैं। जो लोग वैक्सीनेशन से वंचित रह गए हैं, वो केंद्रों पर जाकर ऑन द स्पॉट पंजीकरण कराकर टीके लगवा सकते हैं। महा अभियान से राज्य सरकार को टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही वैक्सीनेशन कोविड -19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने में भी सहायक होगा। अभियान को सफल बनाने के लिए आम जनता को भी सहयोग देना होगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. दिनेश चौहान के मुताबिक टीकाकरण को गति देने के लिए देहरादून के विभिन्न क्षेत्रों में 21 मोबाइल टीमें संचालित की गई हैं। इसके अलावा 5 टीमें दिव्यांगजनों का टीकाकरण कर रही हैं। देहरादून के सीएमओ डॉ. मनोज उप्रेती ने भी सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की, ताकि कोरोना वायरस के खतरे से बचा जा सके।