उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand employment news jobs in polytechnic

उत्तराखंड में युवाओं के लिए खुशखबरी, इन विभागों में होंगी बंपर भर्तियां

उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी प्राप्त करने का सुनहरा मौका, जल्द होंगी राज्य के पॉलिटेक्निक संस्थानों में बंपर भर्तियां

Uttarakhand employment news: Uttarakhand employment news jobs in polytechnic
Image: Uttarakhand employment news jobs in polytechnic (Source: Social Media)

देहरादून: बेरोजगारी इस समय की सबसे बड़ी समस्या है। खासकर कि उत्तराखंड में बेरोजगारी तेजी से पांव पसार रही है। ऐसे में सभी को एक अच्छी नौकरी की तलाश है। अगर आप भी अपने लिए नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। उत्तराखंड सरकार राज्य के बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी प्राप्त करने का एक सुनहरा मौका लेकर आई है। सरकार पॉलिटेक्निक संस्थानों में बंपर भर्ती लेकर आई है। मगर इस बार की भर्ती में एक बड़ा बदलाव किया गया है। यह पहली बार है कि पॉलिटेक्निक संस्थानों में भर्ती के लिए परीक्षा होने जा रही है। जी हां, अबतक पॉलिटेक्निक संस्थानों में युवाओं की भर्ती इंटरव्यू के आधार पर होती थी। मगर अब आवेदकों को लिखित परीक्षा से गुजरना पड़ेगा जिससे कम्पीटिशन बढ़ेगा। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पॉलिटेक्निक संस्थानों में हजारों पदों पर भर्ती के आवेदन जल्द ही शुरू करने जा रहा है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने परीक्षा के लिए आवेदन कोई शुल्क ना लेने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आकर केजरीवाल ने किए 6 बड़े वादे, सबसे बड़ा है रोजगार का वादा
पहली बार प्रदेश के पॉलिटेक्निक संस्थानों में भर्ती के लिए लिखित परीक्षा होगी। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग जल्द ही परीक्षा का सिलेबस जारी करेगी। आने वाले दो से तीन माह के भीतर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो सकती है। पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रिंसिपल, प्रवक्ता और कर्मशाला अधीक्षक जैसे कई अन्य पदों पर भर्तियां होनी हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए तीन महीनों के अंदर ही आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे। ऐसे में आयोग जल्द ही सिलेबस तैयार कर जारी करेगा। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग आने वाले दो से तीन महीनों के अंदर तकरीबन एक हजार पदों पर भर्ती निकालने जा रहा है। उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भी आयोग दो से तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू कर देगा। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आने वाली परीक्षाओं के लिए जी-जान से तैयारी शुरु कर दीजिए। सरकारी नौकरी के सभी ताजा अपडेट्स हम आप तक पहुंचाते रहेंगे।