उत्तराखंड देहरादूनHeavy rain likely in 5 district of uttarakhand 21 September

उत्तराखंड के 5 जिलों में आज होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

देहरादून, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में आज भारी बारिश की संभावना है। कहीं-कहीं गर्जना के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।

Heavy rain Uttarakhand: Heavy rain likely in 5 district of uttarakhand 21 September
Image: Heavy rain likely in 5 district of uttarakhand 21 September (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में चारधाम यात्रा की शुरुआत हो गई है, लेकिन बारिश से राहत के आसार नहीं दिख रहे। पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश का दौर लगातार जारी है। पहाड़ टूटकर सड़कों पर गिर रहे है, जिससे सफर जोखिमभरा बना हुआ है। नदियों का जलस्तर बढ़ने से किनारों पर रहने वाले लोग दहशत में हैं। बीते दिन चमोली में बादल फटने से भारी तबाही हुई। लोग बारिश थमने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन ये इंतजार अभी खत्म नहीं होगा। प्रदेश में 24 सितंबर तक बारिश लगातार भिगोती रहेगी। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज पर्वतीय क्षेत्रों के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। गर्जन के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। पांच जिलों के लोगों को ज्यादा सतर्क रहना होगा, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, बर्फबारी की भी चेतावनी.. प्रशासन अलर्ट
देहरादून, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में आज भारी बारिश की संभावना है। कहीं-कहीं गर्जना के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। इसे देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र ने 5 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इस सीजन में मानसून के दौरान प्रदेश में जमकर बारिश हुई। अब मानसून विदा लेने वाला है, लेकिन बारिश का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा। मौसम विभाग का अनुमान है इस हफ्ते लगभग हर दिन बारिश के आसार हैं। ऊंची पहाड़ियों और चारधाम क्षेत्र में हल्की बर्फबारी की वजह से ठंड जल्द ही दस्तक दे सकती है। उत्तराखंड की ऊंची पहाड़ियों, चारधाम क्षेत्र, पिथौरागढ़ और मुनस्यारी इलाके में हल्की बर्फबारी मौसम को सर्द बना सकती है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद देहरादून जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी विभागों के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। मौसम से जुड़े हर अपडेट के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें।