उत्तराखंड में होमगार्ड की भर्ती, 5वीं और 8वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई (Homeguard bharti in uttarakhand)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Homeguard bharti in uttarakhand

उत्तराखंड में होमगार्ड की भर्ती, 5वीं और 8वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

जिला कमांडेंट होमगार्ड्स देहरादून जनपद की ओर से 108 पदों पर भर्ती निकाली गई है। आवेदन पत्र निशुल्क है। भर्ती संबंधी डिटेल के लिए हमारे साथ बने रहें।

कोरोना का कहर कम होते ही अलग-अलग विभागों में खाली पदों को भरने की तैयारी शुरू हो गई है। होमगार्ड्स के खाली पदों को भरने का प्रोसेस भी शुरू हो गया है। जिला कमांडेंट होमगार्ड्स देहरादून जनपद की ओर से 108 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिन लोगों के पास पांचवी और आठवीं पास का सर्टिफिकेट है, वो होमगार्ड पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र निशुल्क है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अक्तूबर 2021 है। भर्ती संबंधी हर डिटेल के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें। जिला कमांडेंट होमगार्ड्स देहरादून जनपद की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक पिछले साल इस पद के लिए निकाले गए समस्त आवेदनों को निरस्त कर दिया गया है। होमगार्ड पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का पांचवी या आठवीं पास होना अनिवार्य है। जो अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। देहरादून जिले में होमगार्ड के 108 पदों पर भर्ती होनी है।

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: देहरादून में 27 सितंबर को रोजगार मेला, मौके पर ही मिलेगी नौकरी
आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अक्टूबर 2021 है। होमगार्ड्स के जिला कमांडेंट डॉ. राहुल सचान ने बताया कि कार्यालय जिला कमांडेंट, होमगॉर्ड्स देहरादून द्वारा उत्तराखण्ड होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा विभाग के अन्तर्गत होमगॉर्ड्स स्वयं सेवक के 108 पदों पर नियुक्ति निकाली गई है। इन पदों के लिए संबंधित विकासखंड और क्षेत्र के लोग आवेदन कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया में महिलाएं भी शामिल हो सकती हैं। अभ्यर्थी 9 अक्टूबर 2021 को या इससे पहले ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों के लिए शैक्षिक योग्यता क्या है, ये भी जान लें। पर्वतीय क्षेत्र के लिए शैक्षिक योग्यता कक्षा 5वीं पास है, जबकि मैदानी क्षेत्र के अभ्यर्थी का 8वीं पास होना जरूरी है। एक जुलाई 2021 को आयु न्यूनतम 18 वर्ष तथा अधिकतम 51 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। भर्ती संबंधी आवेदन पत्र और जानकारी कार्यालय जिला कमांडेंट होमगार्ड्स देहरादून 1/8 ए आशीर्वाद एन्क्लेव चकराता रोड से प्राप्त किया जा सकता है, जो कि पूरी तरह निशुल्क है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top