गढ़वाल में शिक्षा के लिए शानदार पहल, अब 1 दिन बच्चों को खुद पढ़ाएंगे जिला स्तरीय अधिकारी (District level officers will teach students in garhwal)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: District level officers will teach students in garhwal

गढ़वाल में शिक्षा के लिए शानदार पहल, अब 1 दिन बच्चों को खुद पढ़ाएंगे जिला स्तरीय अधिकारी

अब महीने में 1 दिन जिला स्तरीय अधिकारी पढ़ाएंगे बच्चों को स्कूल में जाकर,एडी गढ़वाल महावीर बिष्ट ने की इसकी शुरुआत

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के बाद जिला मुख्यालय पौड़ी में अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल महावीर बिष्ट द्वारा जनपद की राजकीय प्राथमिक विद्यालय ओजली और अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज ओजली में छात्र छात्राओं को मॉडल शिक्षण प्रदान की गई। इस दौरान उन्होंने बच्चों को कई जानकारियां उपलब्ध कराई। विद्यालय में पहुंचकर गढ़वाल मंडल शिक्षा अधिकारी महावीर बिष्ठ ने छात्र छात्राओं को हिंदी,गणित आदि विषयों की मॉडल शिक्षा प्रदान की। एडी महावीर बिष्ट ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा पिछले दिनों की गई वर्चुअल बैठक में प्रदेश के सभी अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वे अपने अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विद्यालय में जाकर माह में 1 दिन बच्चों को शिक्षा प्रदान करने का काम करें। जिसकी शुरूआत उनके द्वारा राजकीय प्राथमिक विद्यालय ओजली और अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज ओजली में जाकर कर दी गई है। उन्होंने कहा कि वे प्रत्येक माह एक विद्यालय में जाकर बच्चों को शिक्षा प्रदान करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि इन विद्यालय में जाकर उन्होंने बच्चों के साथ बात की और उन्हें अंग्रेजी गणित विषय के संबंध में कुछ टिप्स उनके द्वारा बच्चों को दिए गए। इस दौरान उन्हें स्कूल में देखकर बच्चे भी काफी उत्साहित नजर आए। उन्होंने कहा वे शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों से निवेदन करते है कि वे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पहल पर माह में 1 दिन अपने नजदीकी विद्यालय में जाकर बच्चों को शिक्षण से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराएं। जिससे बच्चे कुछ सीख सकें।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ते में 11 फ़ीसदी बढ़ोतरी होगी

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top