उत्तराखंड पुलिस और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए खुशखबरी, मिलने वाली है प्रोत्साहन राशि (Order for uttarakhand police and anganbadi karyakarta)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Order for uttarakhand police and anganbadi karyakarta

उत्तराखंड पुलिस और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए खुशखबरी, मिलने वाली है प्रोत्साहन राशि

पुलिसकर्मियों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन राशि देकर उनके काम का सम्मान किया जाएगा। गृह विभाग ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिए हैं।

कोरोना काल हम सबके लिए मुसीबत लेकर आया। लॉकडाउन लगा तो लोग घरों में कैद हो गए, लाखों लोगों को जॉब गंवानी पड़ी। इस बुरे वक्त में भी कुछ लोग थे, जिन्होंने सेवाभाव से अपनी ड्यूटी निभाई और लोगों की हरसंभव मदद की। ऐसे सराहनीय कार्य करने वाले विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को अब राज्य सरकार की तरफ से प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इसी कड़ी में पुलिसकर्मियों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी प्रोत्साहन राशि देकर उनके काम का सम्मान किया जाएगा। गृह विभाग ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। पुलिस विभाग में सराहनीय सेवा के लिए इंस्पेक्टर से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को एकमुश्त 10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद गृह विभाग ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिए। कोरोना काल में पुलिसकर्मियों ने अपने काम से हर किसी का दिल जीत लिया। मुसीबत के वक्त में खाकी लोगों की सच्ची मित्र बनकर सामने आई। खाना, दवाएं और मरीजों को ऑक्सीजन तक मुहैया कराई। अब पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ते में 11 फ़ीसदी बढ़ोतरी होगी
इसके अलावा महिला सशक्तिकरण एवं बाल कल्याण विभाग भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन राशि देगा। विभाग ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पांच महीने तक दो हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देने के आदेश जारी किए हैं। बता दें कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कुछ समय पहले कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की थी। अब इसे लेकर आदेश जारी किए जा रहे हैं। गुरुवार को गृह विभाग और महिला सशक्तिकरण विभाग ने पुलिसकर्मियों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन राशि देने के आदेश जारी किए। महिला सशक्तिकरण विभाग ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन राशि देने के लिए 35 करोड़ रुपये जारी किए हैं। इसके अलावा आंगनबाड़ी केंद्रों में महालक्ष्मी किट खरीदने के लिए 7.80 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। गृह विभाग भी सभी कर्मचारियों को जल्द ही प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराएगा। इसकी सूचना शासन को भेजी जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top