उत्तराखंड रुद्रपुरUttarakhand police Sameer bhandari suicide

उत्तराखंड: पुलिस लाइन में तैनात सिपाही ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, कमरे में मिली लाश

घर पहुंचने के बाद समीर ऊपर की मंजिल में स्थित कमरे में गया और दरवाजा बंद कर लिया। आधे घंटे बाद समीर की पत्नी वहां पहुंची तो वहां समीर फंदे के सहारे लटका हुआ मिला।

Sameer bhandari uttarakhand police: Uttarakhand police Sameer bhandari suicide
Image: Uttarakhand police Sameer bhandari suicide (Source: Social Media)

रुद्रपुर: सोमवार का दिन उत्तराखंड पुलिस के लिए एक बुरी खबर लेकर आया। यहां रुद्रपुर पुलिस लाइन में तैनात एक सिपाही ने आत्महत्या कर ली। सिपाही की मौत की खबर मिलते ही महकमे में हड़कंप मच गया। विभाग के तमाम आला-अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मरने वाले सिपाही का नाम समीर भंडारी था। सिपाही सोमवार की सुबह ड्यूटी में नहीं आया था। बताया जा रहा है कि बीती शाम करीब 7 बजे समीर घर पहुंचने के बाद ऊपर की मंजिल में स्थित कमरे में गया और दरवाजा बंद कर लिया। आधे घंटे बाद समीर की पत्नी मौके पर पहुंची तो वहां समीर फंदे के सहारे लटका हुआ मिला। पति को इस हाल में देख महिला के पैरों तले जमीन खिसक गई। उसने घटना की सूचना पड़ोसियों को दी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सक्रिय हुआ वशीकरण गिरोह, निशाने पर महिलाओं के मंगलसूत्र
मौके पर मौजूद लोग सिपाही को फंदे से उतार कर आनन-फानन में जिला अस्पताल ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक समीर भंडारी हल्द्वानी गौलापार का रहने वाला था। वो साल 2006 बैच का सिपाही था और रुद्रपुर पुलिस लाइन में तैनात था। समीर अपनी पत्नी और बच्चे के साथ गंगापुर रोड, सुख सागर कॉलोनी में रहता था। सहकर्मियों ने बताया कि समीर कुछ दिनों से परेड में अनुपस्थित चल रहा था। सोमवार को भी वो ड्यूटी पर नहीं आया था। देर शाम उसके खुदकुशी कर लेने की खबर मिली। समीर ने आत्मघाती कदम क्यों उठाया, इसे लेकर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। मामले की जांच जारी है। आपको बता दें कि पिछले महीने नैनीताल के हल्द्वानी में भी पुलिस के एक जवान ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। इस तरह की घटनाएं लगातार सामने आ रही है।