उत्तराखंड देहरादूनDehradun rojgar mela September details

देहरादून का रोजगार मेला: 994 बेरोजगार युवा आए, 194 को मिली नौकरी

देहरादून में क्षेत्रीय सेवायोजन विभाग ने किया रोजगार मेले का आयोजन, 994 अभ्यर्थियों ने किया मेले में प्रतिभाग, 195 अभ्यर्थियों को दी 23 प्राइवेट कंपनियों ने नौकरी

Dehradun rojgar mela: Dehradun rojgar mela September details
Image: Dehradun rojgar mela September details (Source: Social Media)

देहरादून: रोजगार इस समय की सबसे बड़ी जरूरत है। यह बात सब भली-भांति जानते हैं और हालात भी यही कह रहे हैं कि उत्तराखंड में बेरोजगारी अपने चरम पर हैं। ऐसे में भाजपा सरकार उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्राप्त करने के कई सुनहरे अवसर दे चुकी है। बीते दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के आईटीआई परिसर में मेघा रोजगार शिविर मेले का उद्घाटन किया। इस रोजगार मेले में कुल 23 प्राइवेट कंपनियों ने युवाओं को उनकी कंपनी में नौकरी देने के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया। इस रोजगार मेले में कुल 994 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया। 994 में से 195 अभ्यर्थियों को मौके पर कंपनी द्वारा जॉब ऑफर लेटर दिया गया और 86 अभ्यर्थियों को कंपनियों द्वारा चयनित करते हुए दूसरे राउंड के लिए चयनित किया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पुलिस में नौकरी पाने का शानदार मौका, कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती
तीन बार स्थगित होने के बाद आखिरकार मंगलवार को देहरादून क्षेत्रीय सेवायोजन विभाग द्वारा रोजगार मेला आयोजित किया गया। इससे पहले मेला मार्च में आयोजित किया गया था। करीब पांच महीने बाद रोजगार मेला आयोजित किया गया। मेले में नौकरी पाने के लिए भारी तादाद में युवा नौकरी प्राप्त करने पहुंचे। इस रोजगार मेले में 23 निजी कंपनियों ने रोजगार के अवसर युवाओं को दिए। करीब 400 पदों पर नौकरी पाने के लिए 994 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया। सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि रोजगार मेले में फूड, फार्मा और इंश्योरेंस जैसी 23 कंपनियों ने अभ्यर्थियों का चयन किया। 23 कंपनियों द्वारा 195 अभ्यर्थियों को ऑफर लेटर दिया गया है। जबकि 86 अभ्यर्थियों को कंपनियों दूसरे राउंड के लिए चयन किया जाएगा।